नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने हार्दिक पंड्या को अपनी फिटनेस को और बेहतर करने की सलाह दी है। खासतौर पर बॉलिंग फिटनेस पर ध्यान देने को कहा है।  30 साल के इस ऑलराउंडर को अपने 8 साल के करियर में कई बार चोट से जूझना पड़ा है। पिछले साल एंकल इंजरी की वजह से हार्दिक को वनडे विश्व कप से बाहर होना पड़ा था। वहीं, चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने भी हार्दिक को टी20 की कप्तानी से हटाने के पीछे भी उनकी फिटनेस को ही कारण बताया था। 

आईसीसी से बातचीत में रवि शास्त्री ने हार्दिक पंड्या को सलाह दी है कि वनडे टीम में वापसी के लिए उन्हें ज्यादा से ज्यादा टी20 खेलने चाहिए। शास्त्री ने कहा, "मेरी सोच में ये बहुत अहम हैं कि वो खेलना जारी रखें। मेरा मानना है कि मैच फिटनेस जरूरी है। तो जितना भी टी20 क्रिकेट है, उन्हें खेलना चाहिए। और अगर वो फिट हैं और खुद को बेहतर महसूस कर रहे तो फिर वनडे टीम में भी उनको आना चाहिए।"

शास्त्री ने वनडे क्रिकेट में पंड्या के अपने कोटे के पूरे ओवर फेंकने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा, "अगर आपके पास कोई ऐसा खिलाड़ी है, जो वनडे में 10 ओवर की जगह 3-4 ओवर ही गेंदबाजी कर रहा। इससे टीम का संतुलन खराब होता है। अगर आप ज्यादातर मुकाबलों में 7-8 ओवर गेंदबाजी करते हैं और पंड्या जिस तरह की बल्लेबाजी करते हैं, वो टीम के लिए बोनस हो जाता है।"