Logo
R Ashwin Batting: भारतीय ऑफ स्पिनर आऱ अश्विन ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग में ओपनिंग करते हुए कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने 20 गेंद में 225 के स्ट्राइक रेट से 45 रन ठोके। इसका वीडियो वायरल हो रहा।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 और टी20 वर्ल्ड कप के बाद तमिलनाडु प्रीमियर लीग के जरिए फैंस को टी20 क्रिकेट का रोमांच देखने का एक मौका और मिला है। इस टूर्नामेंट में भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन भी हिस्सा ले रहे। वो डिंडिगुल ड्रैगंस की तरफ से खेल रहे हैं। उन्होंने चेन्नई सुपर गिलीज के खिलाफ मैच में अपनी तूफानी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया। बारिश से बाधित मैच में अश्विन ने केकेआर के मिस्ट्री स्पिनर सुनील नारायण की तरह ओपनिंग करते हुए ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। अश्विन ने महज 20 गेंद में नाबाद 45 रन ठोके। 

डिंडिगुल ड्रैगन्स की शुरुआत बेहद खराब रही और मैच के दूसरे ओवर में ही स्कोर 3 विकेट पर 3 रन हो गया था। मैच को घटाकर सात ओवर प्रति टीम कर दिया गया। अभिषेक तंवर ने पहले ओवर में दो विकेट चटकाए जबकि राहिल शाह ने दूसरे ओवर में बाबा इंद्रजीत का बड़ा विकेट चटकाया। पांचवें नंबर पर आए आर विमल कुमार ने गणेशन पेरियास्वामी के पहले ओवर में दो चौके लगाकर दबाव को थोड़ा कम करने में मदद की।

हालांकि, यह आर अश्विन ही थे जिन्होंने चौथे ओवर में राहिल शाह को 2 छक्के और एक चौका लगाकर सीएसजी पर दबाव बनाया। अश्विन लगातार साझेदार खोते रहे हालांकि, उन्होंने बालू सूर्या के खिलाफ ओवर में दो चौके लगाए। इसके बाद अश्विन ने छठे ओवर में अभिषेक तंवर के खिलाफ दो छक्के लगाए और डिंडीगुल को 7 ओवर में 6 विकेट पर 64 रन बनाने में मदद की।

अश्विन ने ओपनिंग करते हुए नाबाद 45 रन ठोके
आर अश्विन ने चेन्नई सुपर गिलीज के स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ खुलकर हवाई शॉट्स खेले और फैंस को आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सुनील नारायण की बल्लेबाजी की याद दिला दी। अश्विन ने चार छक्के और 3 चौके लगाते हुए कुल 45 रन बनाए। डिंडीगुल के अन्य बल्लेबाजों में से कोई भी 15 रन से आगे नहीं जा सका, केवल विमल खुमार ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए। 

अश्विन ने उड़ाए 4 छक्के 
आर अश्विन की डिंडिगुल ड्रैगन्स की टीम हार गई क्योंकि चेपक ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ़ 4.5 ओवर में ही जीत हासिल कर ली। सलामी बल्लेबाज डी संतोष कुमार 0 पर आउट हो गए, लेकिन नारायण जगदीसन (14 गेंदों पर 32 रन) और बाबा अपराजित (14 गेंदों पर 31 रन) ने नाबाद साझेदारी करके अपनी टीम को जीत दिला दी। 

आर अश्विन TNPL 2024 के मौजूदा सत्र में डिंडीगुल के लिए ओपनिंग कर रहे हैं। त्रिची और सलेम के खिलाफ सिर्फ 5 और 6 रन बनाने के बाद, अश्विन ने आखिरकार शीर्ष पर अपनी लय हासिल की और नाबाद 45 रन की पारी खेली।

5379487