Logo
Ravichandran Ashwin on Michael Vaughan : टीम इंडिया के खिलाफ कॉमेंट करने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने करारा जवाब दिया है।

नई दिल्ली। भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को आईना दिखाया है। वॉन ने हाल ही में टीम इंडिया को अंडरअचीवर बताया था। उनके इसी बयान पर अश्विन ने कहा कि भारतीय टीम मौजूदा दौर में घर से बाहर सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाली टीमों में से एक है। 

आर अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "माइकल वॉन ने सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया की हार के बाद बयान दिया था कि भारत एक कम उपलब्धि हासिल करने वाली टीम है। हां, हमने सालों से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती हैं। हम खुद को खेल का पावरहाउस कहते हैं। लेकिन भारतीय टीम विदेश में शानदार प्रदर्शन करने वाली टीमों में से एक है। हमने अतीत में कई बड़ी टीमों को उनके घर में हराया है।"

अश्विन ने वॉन को दिखाया आईना
भारत ने इंग्लैंड में अपनी पिछली सीरीज (2-2) से बराबर की थी और घर से दूर ऑस्ट्रेलिया में (2-1) से जीत हासिल की थी। हालांकि, भारतीट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल नहीं जी सकी थी। इस पर अश्विन ने कहा कि हां, हम दो WTC Final हारे। मैं इसे स्वीकार करता हूं। लेकिन टेस्ट सीरीज के मामले में, कमबैक हमेशा मुमकिन होता है और हम ऐसा कई बार कर चुके हैं।

'सेंचुरियन टेस्ट के बाद हमने केपटाउन में वापसी की'
बता दें कि भारत ने साउथ अफ्रीका से सेंचुरियन टेस्ट में पारी से मिली हार के बाद जबरदस्त वापसी की थी और दो दिन के भीतर ही मेजबान टीम को केपटाउन टेस्ट में धूल चटा टेस्ट सीरीज बराबरी पर खत्म की थी। 

अश्विन ने कहा, "मौजूदा दौर में टीम इंडिया विदेश में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टीमों में से एक है। वॉन के कॉमेंट के बाद हमारे देश के ही क्रिकेट एक्सपर्ट्स इस पर चर्चा करने लग गए थे कि क्या टीम इंडिया अपने कद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं करने वाली टीम है। सच कहूं तो मुझे तो इस पर हंसी आई।" अश्विन ने अपने दावे के लिए हाल में साउथ अफ्रीका में खत्म हुई टेस्ट सीरीज का उदाहरण दिया, जिसमें टीम इंडिया ने पहला टेस्ट हारने के बाद केपटाउन में जीत दर्ज की थी। 

5379487