Rehan Ahmed Visa Controversy: इंग्लैंड की क्रिकेट टीम एक बार फिर भारत दौरे पर वीजा को लेकर परेशानी में घिर गई। इस बार रेहान अहमद वीजा विवाद में फंसे। इंग्लैंड की टीम जब सोमवार को अबूधाबी से भारत लौटी तो रेहान को राजकोट एयरपोर्ट पर रोक लिया गया। इस वजह से उन्हें 2 घंटे तक परेशान होना पड़ा। इसके बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने फौरन वीजा की कार्रवाई की। इसके बाद बाद रेहान को इमरजेंसी वीजा दिया गया और टीम होटल पहुंच सके। 

स्पोर्टस्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड की टीम पहले दो टेस्ट के बाद ब्रेक के लिए अबूधाबी चली गई थी और इसके बाद जब सोमवार को टीम अबूधाबी से भारत लौटी तो रेहान अहमद को राजकोट एयरपोर्ट से बाहर निकलने नहीं दिया गया क्योंकि उनसे पास सिंगल एंट्री वीजा था। कुछ देर बाद, लोकल मैनेजमेंट ने इस मामले को संभाला और रेहान को टीम होटल भेजा गया। इंग्लैंड की टीम को उम्मीद है कि वीजा की दिक्कत 24 घंटे के भीतर ही सुलझा ली जाएगी। सपोर्ट स्टाफ समेत टीम के बाकी खिलाड़ी सोमवार शाम को ही होटल में पहुंच गए। 

रेहान को अस्थायी वीजा मिल गया: ECB
ईसीबी ने मंगलवार सुबह एक बयान में कहा, "भारत लौटने पर हमें सलाह दी गई कि रेहान अहमद के वीजा में पेपर वर्क में गड़बड़ी है। राजकोट हवाई अड्डे पर स्थानीय अधिकारी सहायक थे, जिससे रेहान को अस्थायी वीज़ा पर एंट्री मिल सकी। आने वाले दिनों में सही वीज़ा जारी हो जाएगा। वह तीसरे टेस्ट से पहले टीम के बाकी सदस्यों के साथ तैयारी करना जारी रखेंगे।"

बशीर भी वीजा विवाद के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे
रेहान अहमद का वीजा विवाद, ऐसे समय में हुआ है, जब कुछ हफ्ते पहले ही वीजा जारी होने में देरी की वजह से ऑफ स्पिनर शोएब बशीर के भारत आने में एक हफ्ते की देरी हो गई थी, जिसके कारण वह हैदराबाद में पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे। बशीर को भी अबूधाबी के रास्ते भारत में एंट्री करने में परेशानी हुई थी। वो फिर से ब्रिटेन गए और वहां उनका वीजा क्लियर हुआ। इसके बाद वो हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट के चौथे दिन यानी 28 जनवरी को भारत पहुंचे और फिर वाइजैग टेस्ट में खेलने उतरे थे।  

बशीर की तरह रेहान के माता-पिता भी पाकिस्तान से हैं
शोएब बशीर की तरह रेहान का भी जन्म इंग्लैंड में हुआ है। लेकिन उनके माता-पिता पाकिस्तान से हैं। इस कारण उन्हें एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच करने के लिए रोका गया था। रेहान हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट के दौरान आसानी से भारत आ गए थे क्योंकि उन्हें पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में हुए वनडे विश्व कप के लिए वीजा मिल गया था। तब वह स्टैंड-बाय प्लेयर के रूप में भारत आए थे।

रेहान अहमद भारत के खिलाफ पहले दोनों टेस्ट खेले थे और उन्होंने 8 विकेट लेने के साथ 70 रन भी बनाए थे।