नई दिल्ली। भारत और आयरलैंड के बीच टी20 विश्व कप 2024 में बुधवार को रात 8 बजे न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में टक्कर होगी। ये मैच विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत के लिए अहम होगा। वो करीब 15 महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में कमबैक करेंगे। पंत दिसंबर 2022 में सड़क हादसे में बुरी तरह जख्मी हो गए थे। इसके बाद कई दौर की सर्जरी हुई और उन्होंने आईपीएल 2024 से कॉम्पिटिटिव क्रिकेट में वापसी की। अब उनकी नजर इंटरनेशनल कमबैक पर है। ऐसे में वो अपनी तैयारी में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं। 

आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले पंत ने प्रैक्टिस सेशन में जमकर पसीना बहाया। वो खासतौर पर बाउंसर के खिलाफ अभ्यास करते नजर आए। प्रैक्टिस सेशन के दौरान वो बार-बार थ्रो डाउन एक्सपर्ट को बाउंसर फेंकने के लिए कहते नजर आए। उन्होंने करीब एक घंटा हुक शॉट की प्रैक्टिस की। इसके बाद ये कयास लग रहे हैं कि पंत को ऊपर प्रमोट किया जा सकता है। वो तीन नंबर पर बैटिंग कर सकते हैं। अगर वो 3 नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं तो फिर विराट कोहली कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। 

पंत 3 नंबर पर बैटिंग कर सकते हैं
अगर पंत तीन नंबर पर खेलते हैं तो टॉप ऑर्डर में लेफ्ट-राइट का कॉम्बिनेशन बना रहेगा और पंत की तैयारी देखकर यही लग रहा है कि उन्हें टीम मैनेजमेंट की तरफ से इशारा मिल गया है। आमतौर पर विश्व कप के ओपनिंग मैच से पहले शायद ही कोई बैटर तेज गेंदबाजों के खिलाफ इतना जोखिम लेता होगा, जितना पंत ने लिया। वो लगातार बाउंसर पर अभ्यास करते रहे। कई बार ऐसा हुआ कि गेंद उनके चेहरे के पास से भी निकली। लेकिन, पंत डटे रहे। उन्हें थ्रो डाउन एक्सपर्ट से ये कहते सुना गया कि सही से फेंको गेंद भाई, मुझे बाउंसर खेलना है। उन्हें कई बार गेंद लगी भी। लेकिन, इससे पंत को कोई फर्क नहीं पड़ा। 

ऋषभ पंत ने बीते शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में तीन नंबर पर ही बैटिंग की थी और ताबड़तोड़ अंदाज में फिफ्टी ठोकी थी।