नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप के लिए न्यूयॉर्क पहुंच गई है। भारत का पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड से है। इस मैच के लिए टीम इंडिया ने न्यूयॉर्क में तैयारी शुरू भी कर दी है। इस मैच से पहले, बीसीसीआई ने ऋषभ पंत का एक वीडियो शेयर किया है। इसे देखकर किसी के भी रौंगटे खड़े हो जाएंगे। 40 सेकेंड के इस वीडियो में पंत विश्व कप को लेकर अपनी इच्छा बता रहे हैं। 

वीडियो की शुरुआत में पंत नजर आते हैं और दिल में एक कसक बाकी होने की बात करते हैं। ये कसक भारत को टी20 विश्व कप नहीं जिता पाने की है। वीडियो में वो आगे कहते दिख रहे कि सड़क हादसे के बाद मैं अपने पैरों पर तो खड़ा हो गया हूं लेकिन अभी टीम इंडिया के लिए खड़ा होना बाकी है। 

पंत वीडियो में कहते दिख रहे, "उस दिन से आजतक एक कसक बाकी है, दिल के उस कोने में धड़क अभी बाकी है, अपने कदमों पर तो खड़ा हो गया, पर इंडिया के लिए फिर से खड़ा होना बाकी है।"

भारत ने पहली बार 2007 में टी20 विश्व कप जीता था। तब धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया चैंपियन बनी थी। इसके बाद से 17 साल बीत चुके हैं लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप नहीं जीत पाई है। इस बार रोहित ब्रिगेड पर इस सूखे को खत्म करने की जिम्मेदारी होगी। इसमें ऋषभ पंत का रोल काफी अहम रहने वाला है। पिछले साल भी भारत को वनडे विश्व कप में उनकी कमी खली थी। पंत ने आईपीएल 2024 के जरिए 15 महीने बाद कॉम्पिटिटिव क्रिकेट में वापसी की है। आईपीएल में उनका बल्ला जमकर बोला था और उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सबसे अधिक रन ठोके थे। अब ये देखना होगा कि वो टी20 विश्व कप में इस फॉर्म को बरकरार रख पाते हैं या नहीं।