नई दिल्ली। ऋषभ पंत ने आखिरकार क्रिकेट मैदान पर कमबैक कर लिया। दिसंबर, 2022 में सड़क हादसे में बुरी तरह घायल होने के बाद पंत की घुटने की सर्जरी हुई थी। विकेटकीपर बैटर होने के नाते उनकी वापसी को लेकर काफी सवाल थे। क्योंकि विकेटकीपिंग के दौरान घुटने का सबसे ज्यादा इस्तेमाल होता है। ये सवाल था कि पंत पहले की तरह विकेटकीपिंग कर पाएंगे या नहीं। हालांकि, तमाम शंकाओं को दरकिनार कर पंत ने आईपीएल में कमबैक कर लिया है। वो पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में दिल्ली की कप्तानी कर रहे और हो सकता है कि मैच में विकेटकीपिंग भी करेंगे। 

इस मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया। इसमें पंत ने अपनी वापसी की पूरी कहानी साझा की। इस वीडियो में पंत ने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी से मिला एक मंत्र कैसे उनके काम आया। पंत ने बताया, "माही भाई का एक डायलॉग है। सबसे अहम बात पर फोकस करो। यह यात्रा का एक हिस्सा है। मुझे भी यात्रा का आनंद लेना है, है ना? जब मैं अभ्यास के लिए जाता हूं तो मुझे बल्ले का अनुभव लेना था। जब मैं विकेटकीपिंग करता हूं, तो मैं ये महसूस करना चाहता था कि गेंद को ग्लव्स में पकड़ने के बाद कैसा महसूस होता है। अगर हम इन छोटी-छोटी चीजों का आनंद लेना शुरू कर दें तो जीवन में सकारात्मकता बढ़ जाती है।"

ऋषभ पंत ने वीडियो में आगे बताया कि जब वो पहली बार वाइजैग में टीम के कैंप में पहुंचे थे, तो उन्हें कैसा लगा था। पंत ने कहा, "आप उस एहसास (वापस आने की) को बयां नहीं कर सकते। आप बस किसी चीज़ से मंत्रमुग्ध हो जाते हैं। मुझे ऐसा महसूस नहीं हुआ कि मैं पहली बार खेल रहा हूं, लेकिन ऐसा भी नहीं लगा कि मैं कुछ समय से खेल रहा हूं। यह यह एक अलग एहसास और ऊर्जा थी और मैंने इसका आनंद लिया।"

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतने के बाद दिल्ली कैपिटल्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि पंत बल्लेबाजी में क्या करते हैं।