Logo
Rishabh Pant Opens Up on Car Accident: भारतीय विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत ने 2 साल पहले अपने साथ हुए कार हादसे पर खुलकर बात की है। उन्होंने कहा कि हादसे के समय मुझे लगा था कि इस दुनिया में मेरा समय पूरा हो गया।

Rishabh Pant Opens Up on Horrific Car Accident : टीम इंडिया के विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत ने 2 साल पहले अपने साथ हुए भयानक कार हादसे पर खुलकर बात की है। पंत ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में ये बताया कि कार हादसे के बाद उन्हें ऐसा लगा था कि जैसे उनका इस दुनिया में समय पूरा हो गया है।

बता दें कि पंत दिसंबर 2022 में दिल्ली से रुड़की जाते वक्त कार हादसे में बुरी तरह जख्मी हो गए थे। उनके घुटने के लिगामेंट फट गए थे और माथे पर भी चोट आई थी। इस हादसे के बाद से ही वो क्रिकेट मैदान से दूर हैं। 

लगा कि मेरा समय खत्म हो गया: पंत
ऋषभ पंत ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "जिंदगी में पहली बार तब मुझे लगा था कि इस दुनिया में मेरा समय खत्म हो गया है। हादसे के बाद मुझे अपनी चोट और घावों के बारे में पता था, लेकिन मैं किस्मत वाला था क्योंकि मुझे और गंभीर चोट लग सकती थी।"

'मुझे लगा कि किसी ने बचा लिया'
पंत ने हादसे को लेकर आगे कहा, "मुझे ऐसा लगा कि किसी ने मुझे बचा लिया। मैंने तब डॉक्टर से पूछा था कि मुझे रिकवर होने में कितने दिन लगेंगे। तब उन्होंने कहा था कि कम से कम 16-18 महीने लग सकते हैं। मुझे पता था कि अगर जल्दी रिकवर होना है तो कड़ी मेहनत करनी होगी।"

पंत की मुंबई में हुई थी घुटने की सर्जरी
कार दुर्घटना में बुरी तरह जख्मी होने के बाद पंत को मुंबई में घुटने की सर्जरी करानी पड़ी थी। वो आईपीएल 2024 में कमबैक कर सकते हैं। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से आईपीएल 2024 की नीलामी में हिस्सा लिया था। वहीं, पिछले साल नवंबर में दिल्ली कैपिटल्स के कैंप में भी शामिल हुए थे। 

टीम इंडिया को खल रही पंत की कमी
टीम इंडिया को ऋषभ पंत की कमी काफी खली है। उनकी गैरहाजिरी में भारत वनडे वर्ल्ड कप जीतने से चूक गया। फाइनल में उसे ऑस्ट्रेलिया ने हराया था। इस बीच, घर में पहली बार 100 से अधिक रन की बढ़त लेने के बावजूद भारत इंग्लैंड से हैदराबाद में टेस्ट हार गया। पंत की गैरहाजिरी में केएस भरत टेस्ट में विकेटकीपिंग कर रहे। जब पंत आईपीएल 2024 में लौटेंगे, तो सारी नजर उनपर होगी क्योंकि इस साल जून में टी20 विश्व कप खेला जाना है। 

5379487