Logo
Rishabh Pant: ऋषभ पंत आईपीएल 2024 से कॉम्पिटिटिव क्रिकेट में वापसी करने वाले हैं। इस बीच, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ कर दिया कि पंत भारत के लिए टी20 विश्व कप खेलेंगे। बस एक शर्त पूरी करनी होगी।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में अगर किसी एक खिलाड़ी का सबको इंतजार है, तो वो ऋषभ पंत हैं। पंत आईपीएल के इस सीजन में वापसी कर सकते हैं। वो करीब-करीब फिट हो चुके हैं। इस बीच, बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा है कि पंत टी20 विश्व कप खेलेंगे अगर वो विकेटकीपिंग कर पाएंगे। पंत दिसंबर 2022 में सड़क हादसे में घायल होने के बाद से ही इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। 

जय शाह ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, "वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, वह अच्छी कीपिंग कर रहे हैं। हम उन्हें जल्द ही फिट घोषित करेंगे। अगर वह हमारे लिए टी20 विश्व कप खेल सकते हैं, तो यह हमारे लिए बहुत बड़ी बात होगी। वह हमारे लिए एसेट हैं। अगर वह टिके रहते हैं, तो वह विश्व कप खेल सकते हैं। देखते हैं कि वह आईपीएल में कैसा प्रदर्शन करते हैं।" 

बता दें कि दिसंबर 2022 में पंत एक कार हादसे में बुरी तरह जख्मी हो गए थे। उनके दाहिने घुटने में गंभीर चोट लग गई थी, जिसके कारण उन्हें लिगामेंट रिकंस्ट्रक्शन सर्जरी करानी पड़ी थी। इसके अलावा उनकी कलाई भी टूट गई थी। उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग पहले ही कह चुके हैं कि पंत लीग में हिस्सा लेंगे।

पिछले महीने, कैपिटल्स के सह-मालिक पार्थ जिंदल ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो को बताया था कि पंत ने अपनी विकेटकीपिंग शुरू कर दी है। जिंदल ने यह भी कहा कि पंत के आईपीएल के लिए पूरी तरह से फिट होने की संभावना है और उन्हें उम्मीद है कि पंत पहले मैच से ही नेतृत्व करेंगे।

दिल्ली कैपटिल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने भी कहा था कि अगर वो पूरी तरह फिट होंगे तो उन्हें कप्तान बनाया जाएगा। पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू में कहा, ये बड़ा फैसला है, जो हमें लेना होगा। अगर वो फिट हैं तो सीधे कप्तानी संभालेंगे और अगर ऐसा नहीं है तो हमें उनका इस्तेमाल दूसरी तरह से करना होगा। 

5379487