Logo
India's Playing 11 vs Sri Lanka in 3rd ODI : भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा वनडे बुधवार को खेला जाएगा। दूसरा वनडे गंवाने के बाद तीसरे मैच में भारतीय प्लेइंग-11 में बदलाव हो सकता है।

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में 32 रन से मिली हार के बाद भारतीय टीम बुधवार को होने वाले सीरीज के आखिरी और तीसरे मैच में वापसी करना चाहेगी। पहले दोनों वनडे में भारत का मध्य क्रम श्रीलंकाई स्पिनर के आगे बेबस नजर आया था। ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट तीसरे मैच में प्लेइंग-11 में बदलाव कर सकता है। संभावना है कि असम की तरफ से खेलने वाले रियान पराग, जो पहली बार भारतीय वनडे टीम का हिस्सा बने हैं, उन्हें डेब्यू का मौका मिल सकता है। 

22 वर्षीय पराग मध्यक्रम के भरोसेमंद बल्लेबाज हैं और इसके अलावा, वह गेंदबाजी भी कर सकते हैं। 27 जुलाई को पल्लेकल में भारत और श्रीलंका के बीच पहले टी20 मैच के दौरान, उन्होंने पांच रन देकर तीन विकेट भी चटकाए थे। शिवम दुबे, जिन्होंने दूसरे वनडे में कुछ ओवर गेंदबाजी की, लेकिन कोई रन नहीं बना पाए। रियान उनकी जगह खेल सकते हैं। पराग के अलावा इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि ऋषभ पंत भी सीरीज के निर्णायक मैच में एक्शन में दिखेंगे।

भारत के लिए टी20 विश्व कप 2024 के सभी आठ मैचों में खेलने वाले पंत पहले दो वनडे में बेंच पर बैठे थे, क्योंकि विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर केएल राहुल को उन पर तरजीह दी गई थी। लेकिन दूसरे वनडे में राहुल के फ्लॉप शो के बाद पंत उनकी जगह आ सकते हैं। गेंदबाजी में भारत को मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह की तेज गेंदबाज जोड़ी के साथ-साथ तीसरे वनडे में कुलदीप यादव से काफी उम्मीदें होंगी। श्रीलंका के खिलाफ वनडे में शानदार रिकॉर्ड रखने वाले सिराज अब तक उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए हैं, जबकि अर्शदीप भी खराब फॉर्म में दिखे हैं।

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), रियान पराग, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

5379487