नई दिल्ली। भारत ने इंग्लैंड को विशाखापट्टनम टेस्ट में 106 रन से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर की। अब दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। यानी अब 10 दिन का ब्रेक है। इस बीच, इंग्लैंड की टीम तो इस ब्रेक का फायदा उठाने के लिए अबू धाबी जा रही है। वहीं, भारतीय खिलाड़ी भी कुछ दिन का आराम ले सकते हैं। 

बीसीसीआई ने अभी तक बाकी बचे 3 टेस्ट के लिए टीम का ऐलान नहीं किया है। ऐसे में कुछ खिलाड़ियों को लेकर फैसला लिया जा सकता है। इसमें विराट कोहली भी हैं। कोहली निजी वजहों का हवाला देकर पहले 2 टेस्ट में नहीं खेले थे। वो तीसरे टेस्ट के लिए लौटेंगे या नहीं? ये अबतक साफ नहीं हुआ है। 

रोहित और चीफ सेलेक्टर के बीच हुई बातचीत
इस बीच, रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर को दूसरे टेस्ट के बाद मैदान पर ही काफी देर बातचीत करते देखा गया। दोनों के बीच क्या बातचीत हुई, ये तो साफ नहीं है। लेकिन, एक बात तय है कि टेस्ट सीरीज की आगे की रणनीति और खिलाड़ियों को लेकर जरूर बात हुई होगी। इसमें कोहली को लेकर भी चर्चा हो सकती है। 

कोहली पहले दो टेस्ट नहीं खेले
बता दें कि कोहली के ब्रेक लेने से भारतीय मध्य क्रम कमजोर हुआ है। विशाखापट्टनम टेस्ट में रवींद्र जडेजा और केएल राहुल भी चोट की वजह से नहीं खेले थे। ऐसे में भारतीय टीम कमजोर थी। लेकिन, फिर भी रोहित की अगुआई में टीम इंडिया ने 4 दिन के भीतर ही खेल खत्म कर दिया था। 

जल्द अगले तीन टेस्ट के लिए टीम घोषित होगी
भारत ने भले ही दूसरा टेस्ट जीत लिया। लेकिन, जिस अंदाज में इंग्लैंड बैजबॉल क्रिकेट खेल रहा, भारत की आगे की राह आसान नहीं रहने वाली। कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ इसे अच्छे से जानते हैं और उन्होंने वाइजैग टेस्ट जीतने के बाद इसे लेकर खुलकर बात भी की थी। इसी वजह से मैच के फौरन बाद ही कोच, कप्तान और चीफ सेलेक्टर के बीच लंबी बातचीत हुई। इससे ये साफ है कि भारत अगले 3 टेस्ट की तैयारी में जुट गया है और जल्द ही टीम की घोषणा भी की जा सकती है। 

जडेजा की चोट कितनी गंभीर है? क्या कोहली का कमबैक होगा? अगर हां, तो बाहर कौन जाता है? क्या केएस भरत की भी छुट्टी होगी। इन सभी सवालों का जल्दी जवाब मिलेगा। 

रोहित और चीफ सेलेक्टर की बातचीत का वीडियो वायरल होने पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का भी बयान आया है। उन्होंने कहा कि दोनों के बीच कोहली को टीम में वापस लाने को लेकर चर्चा हुई होगी। कोहली निजी कारणों से पहले 2 टेस्ट नहीं खेले थे। उनकी गैरहाजिरी को लेकर एबी डिविलियर्स ने ये खुलासा किया था कि वो दूसरी बार पिता बनने वाले हैं। पीटरसन ने कहा कि भारत को हैदराबाद और विशाखापट्टनम दोनों टेस्ट में ही कोहली की कमी महसूस हुई थी।