Logo
Rohit Sharma Emotional video: भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड पर जीत के बाद जहां बाकी खिलाड़ी खुशी से झूमते हुए ड्रेसिंग रूम में जा रहे थे। वहीं, रोहित बाहर एक कोने में चुपचाप बैठे थे। उनका वीडियो वायरल हो रहा।

नई दिल्ली। भारत आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में पहुंच गया। अब खिताबी मुकाबले में 29 जून को भारत की टक्कर साउथ अफ्रीका से होगी। भारत के पास 17 साल बाद एक बार फिर खिताब जीतने का मौका है। इससे पहले, 2014 में भी टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था। तब खिताब जीतने से चूक गया था। पिछले टी20 विश्व कप में भारत को इंग्लैंड के हाथों सेमीफाइनल में हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन, इस बार टीम इंडिया ने अंग्रेजों से उस हार का हिसाब चुकता कर लिया और इसमें रोहित शर्मा का अहम रोल रहा। 

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया को मिली बड़ी जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा भावुक नजर आए। सेमीफाइनल जीतने के बाद जब भारतीय खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में वापस लौट रहे थे तब रोहित बाहर ही एक कोने में कुर्सी पर बैठ गए। जहां बाकी खिलाड़ी जीत की खुशी में मस्ती करते हुए ड्रेसिंग रूम में एक-एककर जा रहे थे, वहीं रोहित पूरी तरह शांत बैठे थे। शायद वो इस लम्हे को जी लेना चाहते थे। विराट कोहली भी इसी दौरान उनके पास से गुजरे और उनके कंधे पर हाथ रखा। उसी दौरान रोहित अपनी आंख पोछते नजर आए। शायद इस जीत के बाद उनकी आंखें भी नम हो गईं थीं। 

भारत को जब पिछले टी20 विश्व कप में इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में 10 विकेट से हराया था, तब भी रोहित ही कप्तान थे और वो ड्रेसिंग रूम की बाहर बैठे थे और उस समय वो इस हार से टूट गए थे औऱ रोने लगे थे। उस समय जोस बटलर ही इंग्लैंड के कप्तान थे और उन्होंने एलेक्स हेल्स के साथ मिलकर 169 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया था। 

रोहित शर्मा इस टी20 विश्व कप में अच्छे फॉर्म में है। सेमीफाइनल में उन्होंने 57 रनों की पारी खेली। उन्होंने 6 चौके और दो छक्के मारे। भारत ने मुश्किल विकेट पर 171 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड की पारी 103 रन पर सिमट गई। 

5379487