Logo
Ind vs Eng T20 World Cup Semi Final: भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार रात को गयाना में खेला जाएगा। इस मैच से पहले रोहित शर्मा ने पक्षपात से जुड़े आरोपों पर पलटवार किया है।

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा गयाना में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल से पहले कठिन सवालों का सामना करने से नहीं कतराए। विश्व कप के शेड्यूल के कारण भारत को बढ़त मिलने के बारे में बहुत चर्चा हो रही है। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन और डेविड लॉयड ने आईसीसी पर पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए कहा कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही भारत को अपने सेमीफाइनल स्थल (गयाना) और तारीख (27 जून) के बारे में पता चल गया था।

भारत पूरे टूर्नामेंट में डे मैच खेलने वाली एकमात्र शीर्ष टीम भी थी। ऐसा यह सुनिश्चित करने के लिए किया गया था कि भारत में दर्शक पूरे मैच को अनुकूल समय पर देख सकें। नॉकआउट मैचों सहित भारत के सभी मुकाबलों का समय भारतीय समय के मुताबिक, रात 8 बजे रखा गया। हालांकि,रोहित का मानना ​​है कि भारत को कोई फायदा नहीं होगा। 

रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले कहा, "मुझे नहीं लगता कि यह कोई फायदा है-मेरा मतलब है कि इनमें से बहुत से खिलाड़ी अलग-अलग तरह के मैदानों पर खेल चुके हैं। मुझे यकीन है कि इनमें से बहुत से इंग्लिश क्रिकेटर इस मैदान पर खेल चुके हैं। इसलिए, मैं इसे किसी फायदे के तौर पर नहीं देखता। आखिरकार, आपको क्रिकेट मैच जीतने के लिए अच्छा क्रिकेट खेलना होगा। मैं इसे इसी तरह देखता हूं।"

गयाना में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है और गुरुवार के लिए भी मौसम का पूर्वानुमान बहुत अच्छा नहीं है। इस वजह से सेमीफाइनल के लिए अलग-अलग नियमों पर ध्यान केंद्रित किया गया है। पहले सेमीफाइनल और फाइनल के विपरीत, इंग्लैंड के खिलाफ भारत के मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है। अगर बारिश बाधा डालती है और मैच संभव नहीं होता है, तो सुपर आठ राउंड में अपनी बेहतर स्थिति के कारण भारत फाइनल में पहुंच जाएगा।

हालांकि, दोनों सेमीफाइनल को पूरा करने के लिए आवंटित अतिरिक्त समय समान है- 250 मिनट। पहले सेमीफाइनल के लिए, निर्धारित दिन 60 मिनट का उपयोग किया जाना था और शेष 190 मिनट रिजर्व डे के लिए रखे गए थे। लेकिन भारत के सेमीफाइनल के लिए, मैच को पूरा करने के लिए निर्धारित दिन 250 मिनट का उपयोग किया जाएगा।

जब रोहित से इस बारे में पूछा गया, तो भारतीय कप्तान ने सेमीफाइनल में बारिश के कारण देरी होने पर अगले मैच में समय पर पहुंचने को लेकर चिंता जाहिर की। रोहित ने कहा, देखिए, मौसम पर किसी का नियंत्रण नहीं हैं। हम नहीं जानते कि क्या होने वाला है। मुझे बस यही चिंता है कि अगर खेल बहुत देर तक चलता है, तो हमारे पास चार्टर फ्लाइट है। हम उस फ्लाइट को मिस कर सकते हैं, लेकिन कोई बात नहीं। हमें अगले स्थान पर ले जाना ICC और क्रिकेट वेस्टइंडीज के लिए सिरदर्द है, लेकिन हम इस बात पर ध्यान केंद्रित करेंगे कि हम इस खेल को कैसे अच्छे से खेल सकते हैं और परिणाम अपने पक्ष में ला सकते हैं। हम इसी पर ध्यान केंद्रित करेंगे, लेकिन हाँ, दिन के अंत में दो अच्छी क्रिकेट टीमें खेलने जा रही हैं, इसलिए यह एक शानदार खेल होने वाला है।"

5379487