नई दिल्ली। रोहित शर्मा की राजकोट और रांची टेस्ट में इंग्लैंड को हराने के बावजूद खेल के जानकारों ने खुलकर आलोचना की थी। उनकी कप्तानी की तुलना बेन स्टोक्स से की गई। ये भी कहा गया है कि टीम इंडिया विराट कोहली की कप्तानी को मिस कर रही है। इस सबके बावजूद रोहित ने जिस तरह कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल की गैरमौजूदगी में युवा खिलाड़ियों के दम पर इंग्लैंड को पिछले दोनों टेस्ट में हराया, वो काबिले तारीफ है। अब टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने रोहित की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से की है। रैना ने कहा कि रोहित टीम इंडिया के अगले एमएस धोनी हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद सुरेश रैना ने कहा कि रोहित शर्मा ने युवा खिलाड़ियों को काफी मौके दिए हैं और धोनी की तरह उन्हें मेंटॉर किया है। रैना को लगता है कि रोहित सही दिशा में चल रहे हैं। 

रोहित अगले धोनी हैं: रैना
रैना ने आगे कहा, "वह अगले एमएस धोनी हैं। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। वह युवाओं को एमएस धोनी की तरह कई मौके दे रहे हैं। मैंने एमएस धोनी के नेतृत्व में बहुत क्रिकेट खेला। सौरव गांगुली ने भी अपनी टीम का बहुत समर्थन किया। फिर एमएस धोनी आए और उन्होंने टीम की अगुआई की। रोहित भी सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और वो शानदार कप्तान हैं।  

'रोहित ने सरफराज-ध्रुव जैसे युवाओं को मौका दिया'
रोहित ने अब तक एक कप्तान के रूप में 15 में से भारत को 9 टेस्ट में जीत दिलाई है। इसमें इंग्लैंड (2024), ऑस्ट्रेलिया (2022/23), वेस्टइंडीज (2023) और श्रीलंका (2021/22) के खिलाफ सीरीज जीत शामिल हैं। रोहित के नेतृत्व में भारत अभी तक किसी प्रतियोगिता में नहीं हारा है, टीम जनवरी की शुरुआत में दो मैचों की श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका को बराबरी पर रोकने में सफल रही थी।

यह भी पढ़ें: Shreyas Iyer: रोहित की फटकार या बीसीसीआई की सख्ती? श्रेयस अय्यर हो गए फिट, जानिए कब उतरेंगे मैदान में

Fastest T20I Century: 22 साल के अनजान बैटर का धमाका, 33 गेंद में ठोकी टी20 इंटरनेशनल की सबसे तेज सेंचुरी

रैना ने सरफराज खान को मौका देने के लिए भी रोहित को श्रेय दिया। राजकोट में सरफराज खान ने अपने डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक ठोका था और ध्रुव जुरेल, जिन्होंने 90 रन की शानदार पारी के लिए रांची में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता था।

भारत के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "मैं रोहित शर्मा को श्रेय देना चाहता हूं। उन्होंने पहले सरफराज को मौका दिया और फिर जुरेल को टीम का हिस्सा बनाया।" भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा।