Logo
Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने भारत के लिए आखिरी बार श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी। हालांकि, उस सीरीज में भारत को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। 

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और BCCI सचिव जय शाह मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। रोहित के हाथ टी-20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी नजर आई, जो उन्होंने टीम इंडिया के साथ इसी साल जून में जीती थी। रोहित और शाह की फोटोज अब तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।  

2007 में भी मंदिर पहुंची थी ट्रॉफी 
मुंबई के फेमस सिद्धि विनायक मंदिर में ट्रॉफी ले जाने के दौरान रोहित ने वहां की पूजा, आरती का आनंद भी लिया। मंदिर में यह ट्रॉफी 17 साल बाद पहुंची, इससे पहले 2007 में एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम इंडिया ट्रॉफी लेकर सिद्धि विनायक पहुंची थी। 

बारबाडोस में रचा था इतिहास 
रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने बारबाडोस में इतिहास रचा था। टीम ने 30 जून 2024 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल जीतकर ट्रॉफी जीत ली थी। टीम ने इस दौरान इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान जैसी टीमों को हराया था। 

वर्ल्ड कप जीतने के बाद पूरा देश जश्न में डूब गया था। मुंबई की सड़कों पर तो विक्ट्री परेड तक निकाली गईं। जो करीब 6 घंटे तक चली। यहां करीब 3 लाख दर्शक पहुंचे थे। 

रोहित का दूसरा वर्ल्ड कप 
रोहित ने 2024 में दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता, वह ऐसा करने वाले पहले ही भारतीय बने। उन्होंने इससे पहले 2007 में भी खिताब जीता था। हालांकि, 2024 की टीम में रोहित के अलावा 2007 की टीम का कोई भी खिलाड़ी शामिल नहीं रहा।

CH Govt hbm ad
5379487