नई दिल्ली। भारत के पूर्व टी20 कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला जीतने पर सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली टीम को बधाई दी। भारत ने मेजबान टीम को सुपर ओवर में हराकर 3-0 से क्लीन स्वीप किया, जो टीम के मुख्य कोच के रूप में गौतम गंभीर के कार्यकाल की शुरुआत थी।

पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किए जाने पर भारत पहली पारी में केवल 137 रन ही बना सका। जवाब में, श्रीलंकाई टीम ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन अंत में ढेर हो गई। रिंकू सिंह और कप्तान सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों ने अपनी स्पिन गेंदबाजी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और अंतिम दो ओवरों में 2-2 विकेट लिए। मैच बराबरी पर समाप्त हुआ और सुपर ओवर तक गया, जहां वाशिंगटन सुंदर ने श्रीलंका को 2 विकेट पर 2 रन पर रोक दिया। भारतीय कप्तान ने फिर पहली गेंद पर चौका लगाकर मेहमान टीम को रोमांचक जीत दिलाई।

रोहित शर्मा, जिन्होंने पिछले महीने प्रारूप से संन्यास ले लिया था, ने श्रीलंका दौरे की शुरुआत में टीम के दबदबे भरे प्रदर्शन की सराहना की। रोहित ने एक्स पर पोस्ट किया, "बेहतरीन शुरुआत। रोहित ने एक्स पर लिखा, "वेल डन टीम", सूर्यकुमार यादव एंड कंपनी की ट्रॉफी उठाते हुए तस्वीर शेयर करते हुए।

ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने वाले आक्रामक बल्लेबाज सूर्यकुमार ने टी20 मैचों में गेंदबाज के रूप में अपने पहले मैच में लगातार दो गेंदों पर विकेट लिए, जबकि रिंकू को भी शॉर्टर फॉर्मेट में पहली बार अंतिम ओवर में गेंद मिली।

मैच के बाद प्रेजेंटेशन में भारतीय कप्तान ने कहा, "आखिरी ओवर से ज्यादा, मुझे लगता है कि जब हम 30-4 के आसपास थे, तो लड़कों ने जिस तरह से जज्बा दिखाया, उस पिच पर 140 का स्कोर बराबर था। मैंने कहा, अगर हम अपना दिल लगाएंगे, तो हम इसे हासिल कर सकते हैं। उनके पास जितना कौशल है, आत्मविश्वास है, यह मेरे काम को आसान बनाता है। सकारात्मकता, एक-दूसरे के लिए देखभाल अविश्वसनीय है।"

दोनों टीमें अब तीन वनडे मैच खेलेंगी, क्योंकि भारत 2 अगस्त से शुरू होने वाली 50 ओवर की सीरीज में कप्तान रोहित और कोहली की वापसी का इंतजार कर रहा है।