Rohit Sharma Statement :  पाकिस्तान को एक बार फिर विश्व कप में निराश होना पड़ा। न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में एक बार फिर भारत ने पड़ोसी मुल्क को हरा दिया। भारत ने पाकिस्तान को 120 रन नहीं बनाने दिए। 20 ओवर में पाकिस्तान की टीम 7 विकेट पर 113 रन बना पाई। भारत की जीत में गेंदबाजों का अहम रोल रहा। खासतौर पर जसप्रीत बुमराह का। बुमराह ने मैच में तीन विकेट झटके। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। ये भारत की टी20 विश्व कप में लगातार दूसरी जीत है। इसके बावजूद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा खुश नजर नहीं आए। 

रोहित शर्मा ने पाकिस्तान पर जीत के बाद टीम इंडिया की बड़ी कमजोरी उजागर की। रोहित ने कहा, "हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। हम 10 ओवर के बाद अच्छी स्थिति में दिख रही थी। अब बल्लेबाजों से उम्मीद करते हैं कि वो अच्छी साझेदारी करेंगे। हमने 15-20 रन कम बनाए और इस तरह के विकेट पर हर रन मायने रखता है। हमारी कोशिश 140 रन बनाने की थी। लेकिन ठीक है गेंदबाजों ने अपना काम कर दिखाया।"

भारतीय कप्तान ने आगे पिच को लेकर कहा, "आयरलैंड के खिलाफ मैच से ये विकेट ज्यादा अच्छा था। हमारी टीम में कभी न हार मानने का जज्बा है। 119 रन होने के बावजूद खिलाड़ियों ने पूरी ताकत लगा दी। शुरुआत में विकेट नहीं मिले तो भी घबराए नहीं और ये सोचा जब पाकिस्तान ऐसा कर सकता है तो फिर हम क्यों नहीं। हर खिलाड़ी ने अपने हिस्से का योगदान दिया और इसी ने हार-जीत का अंतर पैदा किया।" 

बुमराह को लेकर रोहित ने कहा कि मैं उनके बारे में ज्यादा नहीं बोलूंगा। हम चाहते हैं कि वो इस टी20 विश्व कप के खत्म होने तक अपने माइंडसेट में रहें। वो जीनियस गेंदबाज हैं। क्राउड शानदार था। हम जहां भी जाते हैं तो लोगों का खूब प्यार और समर्थन मिलता है। उम्मीद करता हूं कि आज जब लोग घर लौटेंगे तो उनके चेहरे पर खुशी होगी। अभी तो टूर्नामेंट की शुरुआत हुई है। लंबा सफर तय करना है।