नई दिल्ली। जिस बात का डर था, वही हुआ। श्रीलंका ने तीसरे वनडे में भारत को हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम की और 27 साल बाद भारत को किसी द्विपक्षीय सीरीज में हराने का कारनामा किया। भारतीय टीम की इस हार से कप्तान रोहित शर्मा काफी नाराज हैं। रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम में सर्जरी के संकेत दिए हैं। बता दें कि इससे पहले 1997 में श्रीलंका ने भारत को वनडे सीरीज में हराया था। इसके 27 साल बाद श्रीलंका ने अपने घर में भारत को शिकस्त दी है। 

मैच के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने माना कि स्पिन की मुफीद कंडीशन में उनके बल्लेबाज बहादुरी नहीं दिखा पाए। रोहित ने संकेत दिए हैं कि वो अब कंडीशन और हालात के हिसाब से प्लेइंग-11 चुनने में पीछे नहीं रहेंगे। रोहित ने कहा, "हमें यह सोचने की जरूरत है कि कौन से खिलाड़ी इस तरह के विकेट पर खेल सकता है। हमें लगातार उनको मौके देने की जरूरत है क्योंकि एक या दो मौकों पर अच्छा प्रदर्शन करना आसान नहीं है। यह एक खराब सीरीज रही और हमें इसे मानना ही होगा।"

अब कंडीशन के हिसाब से प्लेइंग-11 चुनेंगे: रोहित
रोहित ने आगे कहा, "कुल मिलाकर हमें यह स्वीकार करना होगा कि हमने कहां गलतियां की। हम स्पिन के खिलाफ अटैकिंग क्रिकेट नहीं खेल पाए। ऐसे विकेटों पर आपको थोड़ा हावी होने की जरूरत होती है और श्रीलंकाई स्पिनरों ने तीनों मैचों में हमें लगातार दबाव में रखा। हम खिलाड़ियों को ये नहीं बता सकते कि उन्हें कौन सा शॉट खेलना है और कौन सा नहीं। हर खिलाड़ी को अपनी योजना बनाकर खेलना होगा। ये सभी इतना क्रिकेट खेलकर यहां आए हैं। अचानक उन्हें ये कहना कि वो कुछ अलग करें, वो शॉट खेलें, जिसमें नो सहज नहीं, ये सही नहीं होगा। 

मैच की जहां तक बात है तो श्रीलंका के 249 रन के टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया 26.1 ओवर में 138 रन पर ही ढेर हो गई थी। श्रीलंका की तरफ से द्यूनिथ वेलालागे ने पांच विकेट झटके। उन्होंने 27 रन देकर 5 शिकार किए। भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 35 रन बनाए थे। उनके अलावा वाशिंगटन सुंदर (30) और विराट कोहली (20) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए थे।