नई दिल्ली। रोहित शर्मा ने अपने टी20 करियर का धमाकेदार अंदाज में अंत किया था। उनकी कप्तानी में इसी साल जून में भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप जीता था। इस जीत के बाद ही रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। हालांकि, इसकी उम्मीद किसी को नहीं थी। लेकिन, अब इस कामयाबी के बाद रोहित पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने उतर रहे हैं। वो श्रीलंका के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही वनडे सीरीज में भारत की कप्तानी करेंगे।

इससे पहले, बीसीसीआई के एक्स अकाउंट से रोहित का एक वीडियो शेयर किया गया है। इसमें वो कहते दिख रहे कि मन कर रहा फिर से पैड पहनकर टी20 में उतर जाऊं। हालांकि, उन्होंने ये बात मजाक में कही। लेकिन, फैंस की तो शायद इससे उम्मीदें बंध गई होंगी। 

रोहित ने इस वीडियो से पहले श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी अपने टी20 संन्यास से वापसी को लेकर ऐसा बयान दिया कि हलचल बढ़ गई। रोहित ने अपने अंदाज में कहा कि ऐसा लग रहा है कि उन्हें अभी बस टी20 से रेस्ट दिया गया है। जब भी कोई बड़ा टूर्नामेंट होगा (2026 टी20 विश्व कप या एशिया कप 2025) तो उन्हें बुलाया जाएगा। यही बात उन्होंने बीसीसीआई के वीडियो में कही। 

वीडियो में रोहित को कहते सुना जा सकता है कि मजा आ गया क्या महीना था। ऐसा लम्हा जिंदगी भर हमारे साथ रहेगा। अभी भी मुझे लगता है कि मैं टी20 में पैड पहनकर उतर जाऊं। हालांकि, इसके बाद रोहित कहते हैं कि नहीं मेरा समय हो चुका है। हम आगे बढ़ने का वक्त है। अब नए कोच के साथ नई शुरुआत होगी। अब रिसेट बटन हिट करने का समय है। हम पूरे जोश और जज्बे के साथ टीम इंडिया मैदान में उतरेगी।