नई दिल्ली। बीसीसीआई ने विकेटकीपर ईशान किशन और मध्य क्रम के बैटर श्रेयस अय्यर को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है। इसके बाद से ही बीसीसीआई के इस फैसले पर अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही। पूर्व दिग्गजों का मानना है कि घरेलू क्रिकेट को बढ़ावा देने के इरादे से बीसीसीआई का ये फैसला सही है। लेकिन, ये नियम सभी खिलाड़ियों पर लागू होना चाहिए। 1983 विश्व विजेता टीम के सदस्य रह चुके कीर्ति आजाद ने भी बीसीसीआई के इस कदम का स्वागत किया और ये भी कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए। 

कीर्ति आजाद ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत में कहा, "बीसीसीआई की ये पहल बहुत अच्छी है। हर किसी को रणजी ट्रॉफी खेलनी चाहिए। 5 दिन का क्रिकेट ही असल क्रिकेट है। जब भी प्लेयर खाली हो तो उसे अपने स्टेट के लिए रणजी ट्रॉफी खेलना ही चाहिए। फिर चाहें वो रोहित शर्मा हो या विराट कोहली। आपकी स्टेट टीम ने क्रिकेटर बनाया है और आप देश के लिए खेल रहे हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि सिर्फ ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को सजा देना सही नहीं है। हर किसी को नाफरमानी की सजा फिर मिलनी चाहिए। हर खिलाड़ी के लिए नियम एक होने चाहिए और सबको एक ही नजर से देखा जाना चाहिए। 

यह भी पढ़ें: KL Rahul Injury: 'NCA में ही फ्लैट खरीद लो...' केएल राहुल 5वें टेस्ट से भी बाहर, चोटिल होने पर फैंस ने यूं लिए मजे

आजाद ने कहा कि मौजूदा समय में टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर घरेलू क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं। उन्हें लगता है कि घरेलू क्रिकेट खेलने से उनका समय बर्बाद होगा। उन्हें रणजी ट्रॉफी खेलना अच्छा नहीं लगता है। मेरा सवाल यही है कि क्या आज खिलाड़ी पर्याप्त घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं। हर स्टेट में टी20 क्रिकेट लीग खेली जा रही है। जब हम खेलते थे, तब भारत की तरफ से खेलने वाले खिलाड़ी भी अपनी स्टेट टीम से खेलते थे और इसमें गर्व महसूस करते थे।