नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान नहीं होंगे। उन्होंने एक दिन पहले ही ऋतुराज गायकवाड़ को टीम की बागडोर सौंप दी। सभी इस फैसले से हैरान हैं। लेकिन, इसकी नींव पिछले साल ही पड़ गई थी। खुद ऋतुराज गायकवाड़ ने इसका खुलासा किया है। ऋतुराज ने कहा कि पिछले साल आईपीएल में ही धोनी भाई ने ये इशारा कर दिया था कि उन्हें अगले सीजन में कप्तानी संभालनी पड़ सकती है। 

सीएसके के नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल वेबसाइट से बातचीत में कप्तानी में हुए बदलाव का खुलासा किया। उन्होंने कहा, "पिछले साल ही माही भाई ने कप्तानी के बारे में संकेत दिया था। उन्होंने कहा था कि तैयार रहें, यह आपके लिए आश्चर्य की बात नहीं होनी चाहिए। जब हम कैंप में आए, तो उन्होंने मुझे कुछ मैच सिमुलेशन में भी शामिल किया था।"

धोनी ने पहले ही कप्तानी छोड़ने का इशारा कर दिया था: ऋतुराज
गायकवाड़ ने आगे बताया कि धोनी ने पहले ही फैसला कर लिया था कि उनको आईपीएल 2024 में कप्तानी नहीं करनी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए ये बताया था कि वो इस बार नई भूमिका में नजर आएंगे। 

'मैं बतौर कप्तान अच्छा करने की कोशिश करूंगा'
ऋतुराज ने कहा, "जब धोनी ने जब सोशल मीडिया पर नए रोल को लेकर पोस्ट डाली थी, तब मुझसे लोगों ने पूछा था कि क्या मैं कप्तान बनने वाला हूं। तब मैंने कहा था कि ऐसा कुछ नहीं है, शायद ये कोई टीम के कैंपेन का हिस्सा हो। हालांकि, मेरे दिमाग में कहीं न कहीं ये बात थी कि ये कप्तानी से जुड़ा मामला ही है। वो आए और उन्होंने कहा कि मैंने ये निर्णय कर लिया है। अब मैं कप्तानी करने जा रहा हूं और अच्छा करने की कोशिश करूंगा।"

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Opening Ceremony Live Updates: ओपनिंग सेरेमनी में 'बड़े मियां-छोटे मियां' बिखेरेंगे रंग, बॉलीवुड का लगेगा जोरदार तड़का

गायकवाड़ को पहली बार 2019 सीज़न से पहले 20 लाख की बेस प्राइस पर सीएसके ने साइन किया था। लेकिन, उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था। आईपीएल 2020 में, गायकवाड़ की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। वो तीन मैच में शून्य पर आउट हुए थे। इसके बाद वे कोरोना से भी संक्रमित हो गए थे। वह सीज़न के अंत में लौटे और लगातार तीन अर्धशतक लगाने वाले पहले अनकैप्ड भारतीय बने थे।