Logo
Major League Cricket के एक मुकाबले में एक गेंदबाज लहूलुहान हो गया। बैटर के बल्ले से निकली गेंद सीधा गेंदबाज के सिर पर जा लगी। इसके बाद गेंदबाज को अस्पताल ले जाना पड़ा। इसका वीडियो वायरल हो रहा।

नई दिल्ली। बदलते दौर में क्रिकेट में खिलाड़ियों के लिए सुरक्षा के तमाम नए उपकरण आ गए हैं। इसके बावजूद भी कई बार खिलाड़ी मैच के दौरान हादसे का शिकार हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ मेजर लीग क्रिकेट के एक मुकाबले के दौरान हुआ। एक गेंदबाज मैच के दौरान लहूलुहान हो गया। इसके बाद उसे मैदान से बाहर ले जाना पड़ा। इसका वीडियो वायरल हो रहा। 

गेंदबाज के चोटिल होने की घटना सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स बनाम सिएटल ओर्कास के बीच मुकाबले के दौरान घटी। ये मैच बुधवार को खेला गया था। यह घटना दूसरी पारी के तीसरे ओवर में घटी जब दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज कार्मिल रूक्स अपने ही देश के रयान रिकलेटन के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे थे। रुक्स की एक फुल लेंथ गेंद पर रिकलटन ने जोरदार शॉट लगाया। गेंद बल्ले से टकराते ही गोली की रफ्तार से निकली और सीधे गेंदबाज रुक्स के सिर पर जा लगी। उनके हटने तक का मौका नहीं मिला। वो सीधे जमीन पर गिर गए। ये देख बैटर रिकलटन भी घबरा गए और दौड़े-दौड़े गेंदबाज के पास पहुंचे। रुक्स के सिर से खून का फव्वारा फूट पड़ा। 

इसके बाद अंपायर ने फौरन मेडिकल टीम को बुलाया। प्राथमिक उपचार के बाद रुक्स मैदान से बाहर चले गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद उन्होंने मैच में गेंदबाजी नहीं की और कोरी एंडरसन ने उनका ओवर पूरा किया। मैच की अगर बात करें तो सैन फ्रांसिस्को ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 165 रन बनाए थे। मैथ्यू शॉर्ट ने 32 गेंद में 56 रन की पारी खेली थी। 

इसके जवाब में सिएटल ओर्कास की टीम 20 ओवर में 142 रन जोड़ सकी। टीम के लिए शेहान जयसूर्या ने 54 रन बनाए। हालांकि, उनका अर्धशतक भी ओर्कास की हार को टाल नहीं पाया और सैन फ्रांसिस्को ने 23 रन से मैच जीता। यूनिकॉर्न्स का अगला मैच शुक्रवार को टेक्सास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में एमआई न्यूयॉर्क के खिलाफ होगा। वे अभी तक खेले गए चार मैचों में पांच अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर हैं।

5379487