नई दिल्ली। पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक ने एक्ट्रेस सना जावेद से निकाह कर लिया है। ये शोएब की तीसरी शादी है। इससे पहले, उन्होंने सानिया मिर्जा और आयशा सिद्दीकी से निकाह किया था। बता दें कि काफी दिनों से ये अफवाहें थीं कि शोएब और सानिया के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। ऐसी भी खबरें थीं कि दोनों का तलाक हो चुका है।

अब सानिया के पिता इमरान मिर्जा का एक बयान आया है, जिससे ये साफ होता दिख रहा है कि तलाक शोएब ने नहीं, बल्कि सानिया ने उन्हें दिया है।सानिया के पिता इमरान मिर्जा ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए बयान में कहा कि ये 'खुला' था। 'खुला' के तहत मुस्लिम महिला अपने शौहर को एकतरफा तलाक दे सकती है। 

क्या होता है खुला?
खुला के जरिए महिला अपने शौहर से निकाह तोड़ सकती है। जहां तलाक में मुस्लिम पुरुष अपनी बीवी से अलग होता है, तो वहीं, खुला में पत्नी अपने शौहर से अलग होने का निर्णय लेती है। खास बात ये है कि 'खुला' की इच्छा सिर्फ बीवी ही रख सकती है। खुला उन मुस्लिम महिलाओं के लिए इज्जत से तलाक लेने का विकल्प देती है जो अपनी शादी से खुश नहीं हैं। 

शोएब ने तीसरा निकाह किया है
बता दें कि सानिया मिर्जा शोएब मलिक की दूसरी पत्नी हैं। इससे पहले, उन्होंने भारत की ही आयशा सिद्दीकी से निकाह किया था। 2010 में शोएब ने आयशा से तलाक लेने के बाद सानिया से निकाह किया था। दोनों का एक बेटा भी है, जिसका नाम इजहान मलिक है। अब शोएब ने पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद से निकाह किया है। सना का भी ये दूसरा निकाह है। इससे पहले, उन्होंने एक सिंगर से शादी की थी। शनिवार को शोएब और सना दोनों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तस्वीर शेयर कर निकाह की पुष्टि की।