Logo
Hardik Pandya Captaincy snub: टीम इंडिया के पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगर ने हार्दिक पंड्या के स्थान पर सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम का कप्तान बनाने पर नाखुशी जताई है।

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को भारत का टी20 कप्तान नियुक्त करने के फैसले पर नाराजगी जताई है। बांगर का मानना ​​है कि पंड्या ने भारत की हालिया टी20 सफलताओं में अहम भूमिका निभाई है, उन्हें लगता है कि ऑलराउंडर को गलत तरीके से नजरअंदाज किया गया है। 

भारत 27 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेलेगा। रोहित शर्मा के सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास लेने के बाद, कई लोगों को उम्मीद थी कि पंड्या, जो भारत की हालिया टी20 विश्व कप जीत के दौरान उप-कप्तान थे, कप्तानी की भूमिका में कदम रखेंगे। बांगर ने आश्चर्य व्यक्त किया कि पंड्या को कप्तानी नहीं दी गई।

बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "जहां तक ​​हार्दिक के टी20 टीम का कप्तान न बनने की बात है तो मैं थोड़ा हैरान हूं, क्योंकि पिछले टी20 विश्व कप से पहले भी ऐसा लग रहा था कि अगर रोहित कप्तान नहीं बनते और हार्दिक उस समय चोटिल नहीं होते तो हार्दिक ही कप्तान बनते। उन्होंने कहा, "भारतीय टीम उस दिशा में आगे बढ़ने लगी थी। चयनकर्ताओं ने भी वह रास्ता खोज लिया था। मुझे यह अचानक यू-टर्न थोड़ा परेशान करने वाला लगता है। हमने निश्चित रूप से पढ़ा है कि चयन समिति के अध्यक्ष और कोच ने हार्दिक पांड्या से बात की है।"

पंड्या ने एक मजबूत नेतृत्व रिकॉर्ड का प्रदर्शन किया है, उन्होंने भारतीय टीम को 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 10 जीत दिलाई है। यादव ने सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है, जिनमें से पांच में जीत मिली है।

बांगर ने आगे कहा, "ऐसा नहीं है कि सूर्यकुमार यादव ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से पहले कम घरेलू क्रिकेट खेला है। इसलिए उनके पास बहुत अनुभव है, मुझे लगता है कि उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी मुंबई का नेतृत्व किया है और खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाना जानते हैं।" उन्होंने आगे कहा, "इसलिए सूर्यकुमार को कप्तान बनाए जाने में कुछ भी गलत नहीं है। मुझे पूरा विश्वास है कि वह अच्छा काम करेंगे, लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि हार्दिक के साथ थोड़ा अन्याय हुआ है।"

5379487