Logo
Sanjay Manjrekar on Virat Kohli: पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर का कहना है कि मेरे लिए कोई गेंदबाज प्लेयर ऑफ द मैच का असली हकदार होता। विराट कोहली की धीमी पारी ने भारत को बैकफुट पर धकेल दिया।

Sanjay Manjrekar on Virat Kohli: टी20 विश्वकप 2024 का फाइनल भारत ने 7 रन से जीता था। टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए थे। उनकी पारी की ही बदौलत टीम 196 रन बना पाई थी। लिहाजा मैच के बाद विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया। वहीं, पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने विराट को प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि विराट कोहली इस अवॉर्ड के हकदार नहीं थे।  

संजय मांजरेकर का मानना है कि कोहली ने विश्वकप फाइनल में धीमी पारी खेली। इससे हार्दिक पांड्या को कम गेंदें खेलने को मिलीं। मांजरेकर ने कहा- हार्दिक पांड्या खतरनाक बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्हें सिर्फ 2 गेंदें ही खेलने को मिली। मुझे लगता है कि उन्हें और गेंदें मिली होती तो वह स्कोर को बड़ा कर सकते थे। वहीं, विराट कोहली की 59 गेंदों पर 76 रन की पारी को लेकर उन्होंने कहा कि उनकी धीमी पारी ने टीम को पीछे धकेल दिया था। वो तो भला हो गेंदबाजों का, जिन्होंने आखिरी में बचा लिया।   

 इसे भी पढ़ें: Rahul Dravid Farewell: राहुल द्रविड की टीम इंडिया से विदाई, खिलाड़ियों से कही दिल जीत लेने वाली बात; VIDEO

किसी गेंदबाज को देना चाहिए था ये अवॉर्ड 
संजय मांजरेकर का मानना है कि डेथ ओवरों में अगर गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी नहीं करते तो भारत हार जाता, इसलिए किसी गेंदबाज को प्लेयर ऑफ द मैच चुना जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि आखिरी पलों में बाजी पलट गई और भारत जीत गया। इससे विराट की धीमी पारी छुप गई। मेरे हिसाब से किसी गेंदबाज को यह अवॉर्ड देना चाहिए था। क्योंकि गेंदबाजों ने ही भारत को हार के मुंह से निकालकर जीत तक पहुंचाया। 

5379487