Logo
India's Likely Playing 11 vs SL 2nd T20I: भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को पल्लेकल में दूसरा टी20 खेला जाएगा। इस मैच में देखना होगा कि गंभीर-सूर्या की जोड़ी भारतीय प्लेइंग-11 में बदलाव करती है या नहीं।

नई दिल्ली। भारत ने श्रीलंका को पहले टी20 में 43 रन से हराया। ये गौतम गंभीर का बतौर हेड कोच पहला मैच था। साथ ही फुलटाइम कप्तान के रूप में सूर्यकुमार यादव का भी पहला ही मुकाबला था। दोनों अपने पहले इम्तिहान में पास हुए। अब दोनों टीमों के बीच 28 जुलाई यानी रविवार को दूसरे टी20 में श्रीलंका से भिड़ेंगे। पहले टी20 में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम दूसरा मैच भी जीतकर सीरीज मुठ्ठी में करना चाहेगी। 

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, कप्तान सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत ने पहले टी20 मैच में क्रमश: 40, 34, 58 और 49 रन बनाए और टीम प्रबंधन को एक बार फिर उनसे काफी उम्मीदें होंगी। दूसरे टी20 के दौरान जायसवाल के पास 2024 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 रन बनाने वाले पहला बल्लेबाज बनने का मौका होगा। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज के नाम अब तक खेले गए 12 मैचों में 993 रन हैं।

क्या पंत की जगह संजू खेलेंगे?
भारत ने पहले टी20 के लिए संजू सैमसन, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर और खलील अहमद को आराम दिया था और भले ही प्लेइंग इलेवन में बदलाव की बहुत कम उम्मीद है, लेकिन भारतीय टीम प्रबंधन हार्दिक पंड्या या रिंकू सिंह की जगह दुबे को टीम में शामिल करने पर विचार कर सकता है। हार्दिक और रिंकू पहले टी20 मैच में फ्लॉप रहे और क्रमशः 9 और 1 रन ही बना पाए।

हार्दिक की जगह शिवम को मौका?
हार्दिक के लिए भी यह दिन गेंद से काफी निराशाजनक रहा। उन्होंने अपने चार ओवर में 41 रन लुटाए और कोई विकेट नहीं ले पाए। असम के ऑलराउंडर रियान पराग भी पहले मैच में बल्ले से फ्लॉप रहे, लेकिन उन्होंने 1.2 ओवर में पांच रन देकर तीन विकेट चटकाए, जो दूसरे मैच में भी प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाए रखने के लिए काफी होगा।

CH Govt hbm ad
5379487