नई दिल्ली। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के मेंस डबल्स का खिताब जीतने से चूक गई। फाइनल में भारतीय जोड़ी को कोरिया की मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन कैंग मिन ह्यूक और सियो सियुंग की जोड़ी ने शिकस्त दी। सात्विक-चिराग की भारतीय जोड़ी ने महज 17 मिनट में ही पहला गेम 21-15 से जीत लिया था। लेकिन, दूसरा गेम 11-21 से हार गए और फिर निर्णायक गेम में भी 18-21 से हार झेलनी पड़ी। 

2022 में इंडिया ओपन जीतने वाली सात्विक-चिराग की भारतीय जोड़ी पिछले हफ्ते मलेशिया सुपर-1000 टूर्नामेंट को भी जीतने में नाकाम रही थी। तब भी कैंग मिन-सियो सियुंग की कोरियाई जोड़ी ने दोनों को हराया था। 

कोरियाई जोड़ी ने लगातार दूसरा फाइनल हराया 
सात्विक और चिराग को अपने कोरियाई प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ हमेशा कठिन मुकाबले का सामना करना पड़ा है। इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि इंडिया ओपन के फाइनल से पहले तक दोनों जोड़ियों के बीच 5 मुकाबले हुए थे, जिसमें से 4 में मिन ह्यूक और सियो सियुंग की कोरियाई जोड़ी ने बाजी मारी थी। 

भारत और कोरियाई जोड़ी के बीच तीसरे गेम में कांटे का मुकाबला हुआ था। गेम पहले 2-2 से बराबर था। लेकिन, इसके बाद कोरियाई जोड़ी ने 6-3 से मामूली बढ़त ली। इसके बाद स्कोर 19-18 तक आ गया था। इसी स्कोर पर रंकीरेड्डी रिटर्न से चूक गए और कोरियाई जोड़ी ने मैच पॉइंट ले लिया। 

चीन के शी क्यूई ने इंडिया ओपन के मेंस सिंगल्स का खिताब जीता। वहीं, महिला सिंगल्स में ताई यू यिंग चैंपियन रहीं।