Logo
Shafali Verma Double Century: भारतीय महिला क्रिकेटर शेफाली वर्मा ने इतिहास रचते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ दिया। शेफाली 205 रन बनाकर आउट हुईं।

Shafali Verma Double Century: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर बैटर शेफाली वर्मा ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार दोहरा शतक जड़ दिया। पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज के बाद दोहरा शतक जड़ने वाली वह दूसरी क्रिकेटर बन गई हैं। उन्होंने 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था। तब मिताली ने 214 रनों की पारी खेली थी। 

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के खिलाफ भारतीय महिला टीम का चेन्नई के चेपॉक में टेस्ट मैच खेला जा रहा। पहले दिन भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की ओपनिंग जोड़ी में स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने पहले विकेट के लिए 312 गेंदों पर 292 रन की साझेदारी की। शेफाली ने 197 गेंदों में 205 रन बनाए। इसमें 23 चौके और 8 छक्के जड़े।

शेफाली वर्मा का दोहरा शतक 

शेफाली की बेहतरीन पारी से टीम इंडिया का स्कोर 454 रन हो गया। शेफाली के अलावा स्मृति मंधाना ने भी 149 रन की पारी खेली। स्मृति ने 27 चौके और एक छक्का लगाया। वहीं, जेमिनी रोजर्स ने भी अर्धशतक ठोका। भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 525 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया है। दिन के खेल समाप्ती पर कप्तान हरमनप्रीत कौर 42 रन और रिचा घोष 43 रन बनाकर नाबाद हैं। टीम इंडिया दूसरे दिन स्कोर को 600 तक ले जाने का प्रयास करेगी, उसके बाद अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिए बुलाएगी। ताकि टीम को दूसरी पारी में बल्लेबाजी की जरूरत नहीं पड़े।     

5379487