Logo
Shaheen Afridi on Captaincy: शाहीन अफरीदी ने कप्तानी को लेकर पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि मैंने कभी कप्तानी के लिए क्रिकेट नहीं खेली। बता दें कि हाल ही में ऐसी खबरें आईं थीं कप्तानी से हटाए जाने के बाद से ही उनकी बाबर आजम से पटरी बैठ नहीं रही।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने कप्तानी को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि मैंने कभी अपनी क्रिकेट कप्तानी को लेकर नहीं खेली है। मेरा पूरा ध्यान पाकिस्तान की जीत पर रहता है। बता दें कि पिछले साल वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम की कप्तानी चली गई थी। इसके बाद शाहीन अफरीदी को टी20 का कप्तान बनाया गया था। हालांकि, एक सीरीज बाद ही शाहीन को हटाकर दोबारा बाबर को ये जिम्मेदारी दे दी गई। 

शाहीन अफरीदी ने कहा, "पाकिस्तान मेरे लिए सबसे पहले है। इसके बाद टीम आती है और फिर मैं हूं। मैं अतीत के बारे में नहीं सोचता हूं। मेरा काम वर्तमान पर फोकस करना है। आगे क्या होगा, इसके बारे में भी मैं नहीं सोच रहा। अगर आपका वर्तमान अच्छा है तो आप भविष्य के लिए बेहतर ढंग से तैयार हो सकते हैं। कप्तानी मेरे हाथ में नहीं हैं। मैंने क्रिकेट कभी कप्तानी के लिए नहीं खेली है। मैं पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलना चाहता हूं और आगे भी पूरे सम्मान के साथ ऐसा करता रहूंगा।"

पाकिस्तान के वनडे विश्व कप 2023 से जल्दी बाहर होने के बाद शाहीन अफरीदी को टी20 टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैच की टी20 सीरीज में पाकिस्तान की कप्तानी थी। लेकिन पाकिस्तान ये सीरीज का सिर्फ एक ही मुकाबला जीत पाया था। अफरीदी को टी20 टीम की कप्तानी का ज्यादा मौका नहीं मिल पाया और टी20 विश्व कप 2024 से पहले बाबर आजम को दोबारा टी20 टीम का कप्तान बना दिया गया। टी20 विश्व कप में शाहीन और पाकिस्तान दोनों का प्रदर्शन फीका ही रहा था। 

अब पाकिस्तान को घर में बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज खेलनी है और उसमें शाहीन को मौका नहीं मिलने की खबरें आ रही हैं। 

jindal steel jindal logo hbm ad
5379487