Logo
Pakistan Cricket Team New Coach: पाकिस्तान को फिर से विदेशी कोच मिलने वाला है। 2 विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का सदस्य रहा धाकड़ खिलाड़ी ये जिम्मेदारी संभाल सकता है।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के कोच बनने की रेस में सबसे आगे हैं। वॉटसन फिलहाल पाकिस्तान सुपर लीग की फ्रेंचाइजी क्वेटा ग्लेडिएटर्स के हेड कोच की जिम्मेदारी निभा रहे। सूत्र बताते हैं कि शेन वॉटसन और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारियों के बीच राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने की महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की संभावना पर चर्चा चल रही।

समझौते को अंतिम रूप दिए जाने तक,वॉटसन को अल्पकालिक और दीर्घकालिक दोनों व्यवस्थाओं की शर्तों को औपचारिक रूप देने के लिए पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी से मिलने की उम्मीद है।किसी समझौते पर पहुंचने पर जल्द ही उनकी नियुक्ति की आधिकारिक घोषणा हो सकती है। अगर बातचीत सफल होती है, तो वॉटसन के लिए किसी इंटरनेशनल टीम को कोचिंग देने का पहला मौका होगा। 

वॉटसन  पाकिस्तान के कोच बन सकते हैं
अगर वॉटसन को पाकिस्तान का कोच नियुक्त किया जाता है तो उनका पहला कोचिंग असाइनमेंट न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज होगी। इस सीरीज का शेड्यूल आने वाले हफ्तों में जारी हो सकता है। 

न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान आएगी
न्यूजीलैंड की टीम अगले महीने पाकिस्तान यात्रा पर आएगी। दोनों देशों के बीच 5 टी20 की सीरीज खेली जाएगी। न्यूजीलैंड की टीम 14 अप्रैल तक पाकिस्तान पहुंचेगी और दोनों देशों के बीच पहला टी20 18 अप्रैल को खेला जाएगा। 

वॉटसन 2007 और 2015 में वनडे विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य थे। इसके अलावा उन्होंने 2006 और 2009 में चैंपियंस ट्रॉफी में भी विनर मेडल हासिल किया था। उन्होंने 2002 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उन्होंने 59 टेस्ट और 190 वनडे खेलने के साथ ही 58 टी20 में शिरकत की थी। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में साढ़े 9 हजार से अधिक रन और 250 से ज्यादा विकेट हासिल किए थे। 

5379487