Logo
Shikhar Dhawan Emotional Post: दिग्गज भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन का अपने बेटे जोरावर को लेकर एक बार फिर दर्द छलका है। हाल ही में बेटे के जन्मदिन पर धवन ने भावुक पोस्ट किया था।

नई दिल्ली: दिग्गज भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का अपने बेटे जोरावर को लेकर एक बार फिर दर्द छलका है। हाल ही में बेटे के जन्मदिन पर धवन ने भावुक पोस्ट किया था। इसके बाद अब उन्होंने कहा है कि काश वह अपने बेटे को गले लगा पाते और उसके साथ थोड़ा समय बिता पाते। जोरावर (Zoravar) अपनी मां आयशा मुखर्जी के साथ ऑस्ट्रेलिया में रहता है। धवन और आयशा मुखर्जी का तलाक हो चुका है और बेटे की कस्टडी मां को सौंपी गई है। धवन करीब छह महीने से अपने बेटे से नहीं मिले हैं। 

पिछले 5-6 महीनों से नहीं हुई बातचीत
ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे पॉडकास्ट में धवन ने बेटे के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करते हुए कहा कि वह उसे पिता जैसा प्यार देना चाहते हैं, जिसका वह हकदार है। उन्होंने कहा, ''जब मैं एक हफ्ते के लिए ऑस्ट्रेलिया में अपने बेटे से मिलने जाता था, तो वह मुझसे केवल कुछ घंटों के लिए मिलता था। मैं उसके साथ क्वालिटी टाइम बिताना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि वह मेरी बाहों में सोए, मैं उसे कसकर गले लगाना चाहता हूं, उसे पिता का प्यार देना चाहता हूं जिसका वह हकदार है। पिछले 5-6 महीनों से मेरी उनसे कोई बात नहीं हुई है।''

भगवान ने चाहा तो वह एक दिन मेरे साथ होगा
धवन ने आगे कहा, "मैं अभी भी पॉजिटिव हूं और अपने बेटे को प्यार भेज रहा हूं। मैं चाहता हूं कि वह खुश रहे, उम्मीद है कि अगर भगवान ने चाहा तो एक दिन वह मेरे साथ वापस आएगा।'' पिछले साल के अंत में धवन ने बेटे के बर्थडे पर एक इमोशनल पोस्ट किया था। बता दें कि धवन ने अक्टूबर 2012 में आयशा मुखर्जी से शादी की थी। क्रिकेटर से शादी करने से पहले, आयशा की पहली शादी से दो बेटियां थीं। 2021 में उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट पर धवन को तलाक देने के अपने इरादे के बारे में खुलासा किया। तलाक के बावजूद धवन को बेटे से मिलने का अधिकार दिया गया, जिससे उन्हें भारत और ऑस्ट्रेलिया में अपने बेटे के साथ समय बिताने और वीडियो कॉल की अनुमति मिली। 

लंबे समय से नहीं खेला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला
धवन लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। धवन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में पंजाब किंग्स की कमान संभालते नजर आएंगे। उन्होंने IPL में अब तक खेले 217 मुकाबलों में 50 अर्धशतक और 2 शतक की बदौलत 6,617 रन बनाए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धवन के आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने 34 टेस्ट की 58 पारियों में 2,315 रन, 167 वनडे में 6,793 रन और 68 टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 1,759 रन बनाए हैं।

5379487