नई दिल्ली। सानिया मिर्जा से तलाक की खबरों के बीच पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक ने तीसरी बार निकाह कर लिया। शोएब ने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट कर पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद से दूसरे निकाह की पुष्टि की। यह खबर ऐसे वक्त पर आई है, जब शोएब मलिक और भारतीय टेनिस स्टार सानिया के बीच तलाक की खबरें लगातार सामने आ रहीं थीं। 

ऐसी अफवाहें थीं कि शोएब मलिक और सना जावेद डेटिंग कर रहे हैं और पाकिस्तानी क्रिकेटर ने पिछले साल पाकिस्तानी एक्ट्रेस को उनके जन्मदिन पर बधाई देकर आग में घी डालने का काम किया था। "हैप्पी बर्थडे बडी," शोएब मलिक ने बीते दिनों अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक साथ उनकी एक तस्वीर साझा करते हुए ये लिखा था।

सना जावेद ने भी शनिवार को सोशल मीडिया पर शोएब मलिक से अपने निकाह की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर कीं। गौरतलब है कि सना जावेद ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के बायो में भी अपना नाम बदलकर सना शोएब मलिक कर लिया है।

सना जावेद ने 2020 में गायक उमर जसवाल से शादी की थी और 2023 में दोनों का तलाक हो गया था। शोएब मलिक ने टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से शादी करने से पहले 2010 में आयशा सिद्दीकी को तलाक दे दिया था।

शोएब मलिक और सानिया मिर्जा के अलग होने के अटकलों के बीच दोनों ने ही अपनी निजी जिंदगी को लेकर चुप्पी साधे रखी थी। बीते बुधवार को ही सानिया मिर्जा ने एक क्रिप्टिक पोस्ट शेयर की थी, जिससे उनके और शोएब मलिक के तलाक की अफवाह को और हवा मिली थी। 

सानिया ने लिखा था, “शादी कठिन है। तलाक मुश्किल है। अपना मुश्किल काम चुन लें। मोटापा मुश्किल है, फिट रहना कठिन है, अपनी मुश्किल चुन लें। कर्ज में डूबना कठिन है,आर्थिक रूप से अनुशासित रहना कठिन है,अपनी मुश्किल चुनें। संचार कठिन है, संवाद ना करना मुश्किल है, अपनी मुश्किल चुनें। जिंदगी कभी आसान नहीं होगी,यह हमेशा मुश्किलों से भरी रहेगी। लेकिन, हम अपनी मेहनत चुन सकते हैं और जो भी फैसला लें, वो बुद्धिमानी से चुनें।"

2010 में सानिया-शोएब का हुआ था निकाह
सानिया मिर्जा ने 2010 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह किया था। इनके निकाह को लेकर काफी विवाद भी हुआ था क्योंकि सानिया ने अपनी सगाई तोड़कर इस क्रिकेटर का हाथ थामा था। एक रिएलिटी डांस शो में कपल ने साथ हिस्सा लिया था। 2 दिन पहले ही सानिया ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर तलाक को लेकर एक पोस्ट भी शेयर किया था। 

कौन हैं सना जावेद?
सना जावेद पाकिस्तानी एक्ट्रेस हैं, जो उर्दू टेलीविजन में दिखाई देती हैं। उन्होंने 2012 में 'शहर-ए-ज़ात' टीवी शो से अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी और बाद में कई टेलीविजन शो में दिखाईं दीं थीं। रोमांटिक ड्रामा 'खानी' में मुख्य भूमिका निभाने के बाद उन्हें पहचान मिली, जिसके लिए उन्हें अवॉर्ड भी मिला था। उन्हें अपने सामाजिक नाटक 'रुसवाई' और 'डंक' के लिए भी काफी सराहा गया था।