Shoaib Malik Suggest Babar Azam: टी20 वर्ल्डकप 2024 से पहले पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 से हार झेलनी पड़ी। इस हार के बाद पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शोएब मलिक ने बाबर आजम को अपने बैटिंग ऑर्डर में बदलाव करने की सलाह दी है।   

बता दें कि चौथे टी20 मैच में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की ओपनिंग जोड़ी ने अच्छी साझेदारी की, लेकिन मीडिल ऑर्डर बैटिंग पूरी तरह नाकाम रही। इससे टीम इंग्लैंड के सामने छोटा स्कोर ही बना पाए और यही उसके लिए हार की वजह बनी। शोएब मलिक ने बाबर आजम को तीसरे नंबर पर बैटिंग करने की सलाह दी है। उनके मुताबिक, इससे टीम की बल्लेबाजी को मजबूती मिलेगी और मीडिल ऑर्डर बैटर्स प्रेशर में नहीं आएंगे। 

मलिक ने दी सलाह 
शोएब मलिक ने एक्स पर पोस्ट में लिखा। ''कठिन श्रृंखला! याद रखें। हम पहले भी कठिन परिस्थितियों में रहे हैं और मजबूती से उभरे हैं! बाबर को नंबर 03 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए! हमें बीच के ओवरों में स्ट्राइक रोटेट करने के लिए किसी की जरूरत है, आप हमारे लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं, आपके मार्गदर्शन से हमारा मध्यक्रम काफी बेहतर प्रदर्शन करेगा। आजम और शादाब, आप दोनों हमारी टीम के लिए महत्वपूर्ण हैं, आत्मविश्वास मत खोइए, दिल से खेलिए, आप मैच विजेता हैं। विश्व कप में जाते समय, अपना मनोबल ऊँचा रखें, हमें यह मिल गया है! #PakvEng #क्रिकेट #पाकिस्तान। 

अच्छे स्टार्ट का फायदा नहीं उठा पाए बल्लेबाज  
चौथे टी20 मैच में इंग्लैंड ने गेंदबाजी करने का फैसला किया और पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। बाबर और रिजवान ने मजबूत शुरुआत करते हुए शुरुआती विकेट के लिए सिर्फ 36 गेंदों पर 59 रन बनाए। इसके बाद पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने अंग्रेजों के सामने घुटने टेक दिए। एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए। वहीं, उस्मान खान की 21 गेंदों पर 38 रन की महत्वपूर्ण पारी ने टीम को 157 के कुल स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन यह अंततः अपर्याप्त साबित हुआ, क्योंकि इंग्लैंड ने 15.3 ओवर में सात विकेट शेष रहते हुए लक्ष्य का पीछा कर लिया।

शोएब की बात में दम!
सीरीज के दूसरे टी20 मैच में आजम ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 26 गेंदों पर 32 रन बनाए। सैम अयूब और मोहम्मद रिजवान ने पारी की शुरुआत की। अपने करियर के दौरान बाबर ने नंबर तीन स्थान पर 28 बार बल्लेबाजी की है, जिसमें 46.39 के प्रभावशाली औसत और 129.64 के स्ट्राइक रेट से 1,067 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 11 अर्धशतक लगाए हैं। 

बता दें कि पाक टीम टी20 विश्व कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत 6 जून को संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ करेगा। इसके बाद वे 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से उसका मुकाबला होगा।