नई दिल्ली। भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड के मुकाबले से पहले बांग्लादेश को वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने अहम सलाह दी है। लारा ने कहा कि बुमराह वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं। उन्होंने कहा कि अगर बांग्लादेश को भारत के खिलाफ सफल होना है तो फिर बुमराह के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाने से बचना होगा। उन्हें संभलकर खेलना होगा। 

ब्रायन लारा ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "मुझे लगता है कि दूसरे खिलाड़ियों या बल्लेबाजों या कप्तानों और मैनेजरों को बस यही समझना होगा कि उन्हें जसप्रीत बुमराह के खिलाफ़ आक्रामक होने से बचना होगा। अगर बांग्लादेश को भारत के खिलाफ़ सफल होना है, तो वे बुमराह के खिलाफ ज्यादा आक्रामक नहीं हो सकते। यह इतना ही सरल है। अगर आप ऐसा करेंगे, तो आप खुद के लिए गड्ढा खोद लेंगे।" 

लारा ने कहा, "बुमराह, वसीम अकरम, मैकग्रा और एम्ब्रोस के क्लास के गेंदबाज हैं। उनकी गिनती इतिहास के महानतम गेंदबाजों के रूप में होगी और अगर इस कद के गेंदबाज के खिलाफ आक्रामक होकर रन बनाना चाहेंगे तो फिर आप मुश्किल में ही पड़ेंगे।"

लारा ने बुमराह को विश्व स्तरीय गेंदबाज बताया और उन्हें वेस्टइंडीज टीम में शामिल होने तक का प्रस्ताव भी दिया। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ने कहा, "मुझे लगता है कि जसप्रीत बुमराह निश्चित रूप से विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं, लेकिन ऐसे कई गेंदबाज हैं। मुझे लगता है कि मैंने कुछ दिन पहले ही कहा था कि अगर वह हमारे यहां रहना चाहते हैं, तो हम उनके लिए पासपोर्ट का प्रबंध कर सकते हैं, उनके रहने के लिए जगह का प्रबंध कर सकते हैं और वह कुछ सालों के लिए वेस्टइंडीज के लिए खेल सकते हैं।"