IND vs ENG, Shreyas Iyer: इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच से पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। चोट से जूझ रही टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, पीठ और कमर में अकड़न के कारण श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 3 टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। इससे पहले स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और केएल राहुल इंजरी के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। 

अय्यर की भागीदारी पर संदेह

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, 'अय्यर ने फॉरवर्ड डिफेंस खेलते समय पीठ में अकड़न और ग्रोइन एरिया में दर्द की शिकायत की है, जिससे उनकी भागीदारी संदेह में है। इसके अलावा तीसरे टेस्ट के लिए पूरी टीम की प्लेइंग किट को विजाग से सीधे राजकोट पहुंचा गया था, वहीं अय्यर का सामान मुंबई में उनके घर पर भेजा गया।' सीरीज का तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें सीरीज में अभी 1-1 की बराबरी पर हैं। इंग्लैंड ने पहले टेस्ट को जहां 28 रन से तो वहीं भारत ने विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट को 106 रन से जीता था। अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति आज बचे हुए तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर सकती है। 

ये भी पढ़ें: MS Dhoni: धोनी जैसा यार कहां... कुछ ऐसे पेश की दोस्ती की मिसाल, हर तरफ हो रही चर्चा

NCA जाएंगे अय्यर
रिपोर्ट के मुताबिक, अय्यर को आगे के परीक्षणों के लिए बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) भेजा जाएगा। अगले महीने इंडियन प्रीमियर लीग शुरू होने तक अय्यर की वापसी की उम्मीद है। पिछले साल पीठ की चोट के बाद अय्यर की सर्जरी हुई थी। सूत्रों के अनुसार, अय्यर ने भारतीय टीम प्रबंधन और मेडिकल स्टाफ को सूचित किया है कि 30 से अधिक गेंदें खेलने के बाद उनकी पीठ अकड़ जाती है और फॉरवर्ड डिफेंस खेलते समय उन्हें कमर में दर्द महसूस होता है। सर्जरी के बाद, वह पहली बार इस समस्या का सामना कर रहे हैं इसलिए उन्हें कुछ हफ्तों तक आराम करने की सलाह दी गई है। वह बाद में NCA जाएंगे।

पहले 2 टेस्ट में अय्यर का प्रदर्शन
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अय्यर के प्रदर्शन की बात करें तो यह कुछ खास नहीं रहा था। पहले टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 63 गेंदों पर 35 और दूसरी पारी में 31 गेंदों पर 13 रन बनाए थे। विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे मैच की पहली पारी में अय्यर ने 27 और दूसरी पारी में 29 रन बनाए थे। उन्होंने अब तक खेले 14 टेस्ट की 24 पारियों में 36.86 की औसत से 811 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 5 अर्धशतक और 1 शतक लगाया है। 

ये भी पढ़ें: AB De Villiers: विराट कोहली की प्राइवेसी लीक करने के बाद AB ने मानी गलती, बोले- पिता बनने की बात गलत