Logo
Team India: शुभमन गिल बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के उप-कप्तान हो सकते हैं। वो जसप्रीत बुमराह की जगह लेंगे।

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारत के उप कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद, युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भारत की टेस्ट टीम के भी नए उप कप्तान बनने के लिए तैयार हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 24 वर्षीय शुभमन गिल को अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए रोहित शर्मा के डिप्टी की जिम्मेदारी दी जा सकती है। गिल को पहले ही वनडे-टी20 में उपकप्तान बनाकर सेलेक्टर्स ने संकेत दे दिए हैं कि वो भारतीय क्रिकेट के भविष्य के कप्तान होंगे। 

फिलहाल,तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भारत की टेस्ट टीम के उप कप्तान हैं, लेकिन एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के सूत्रों ने पुष्टि की है कि चयनकर्ताओं द्वारा दो मैचों की श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा किए जाने पर गिल को बुमराह की जगह नए उप कप्तान के रूप में शामिल किए जाने की संभावना है। भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट 19 सितंबर को चेन्नई में खेला जाएगा, जबकि कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक दूसरे टेस्ट की मेजबानी करेगा।

अगर गिल को बांग्लादेश सीरीज के लिए भारत का उप कप्तान नियुक्त किया जाता है, तो इस बात की पूरी संभावना है कि वह न्यूजीलैंड सीरीज और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान भी रोहित के उप कप्तान होंगे। गिल के भारत के नए टेस्ट उप कप्तान बनने की खबर तब आई है जब चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने गौतम गंभीर की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि बीसीसीआई गिल को ऑल फॉर्मेट खिलाड़ी के रूप में देख रहा।

अगरकर ने कहा था, "इस बार टी20 विश्व कप के दौरान, जब हार्दिक चोटिल हो गए, तो यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण था। उस समय, रोहित नहीं खेल रहे थे। वह टीम में थे, और हम भाग्यशाली थे कि रोहित कप्तानी के लिए उपलब्ध थे। हम फिर से ऐसी स्थिति नहीं चाहते। शुभमन वह खिलाड़ी है जो हमें फिर से लगता है, क्योंकि वह तीनों प्रारूपों का खिलाड़ी है, और उसने पिछले एक साल में गुणवत्ता दिखाई है। और हमने ड्रेसिंग रूम से भी सुना है।

5379487