नई दिल्ली। ऋतुराज गायकवाड़ ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी का डेब्यू जीत से किया। आईपीएल 2024 के ओपनिंग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने बड़ी आसानी से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हरा दिया। इस मैच से पहले ही महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी थी और ऋतुराज को टीम की कमान सौंपी गई थी। अब ऋतुराज भले ही ऑफिशियल कप्तान थे। लेकिन, आरसीबी के खिलाफ मुकाबले के दौरान धोनी ही फील्डिंग सेटिंग करते नजर आए। इतना ही नहीं, आईपीएल के ब्रॉडकास्टर के कैमरे भी मैच के दौरान बार-बार धोनी को ही दिखा रहे थे। ये बात वीरेंद्र सहवाग को पसंद नहीं आई और उन्होंने इसपर तंज कसा। 

सीएसके और बैंगलुरू के मैच के दौरान अधिकतर वक्त पर टीवी स्क्रीन पर धोनी का ही चेहरा दिखा जा रहा था। इस पर सहवाग ने कॉमेंट्री के दौरान मजे लिए। वो ये कहते नजर आए कि भाई ऋतुराज गायकवाड़ का चेहरा भी दिखो कैमरे पर, वो भी कप्तान है, सिर्फ धोनी का ही चेहरा दिखाए जा रहे हो। सहवाग का ये रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा। 

बता दें दि आईपीएल 2024 के शुरू होने से एक दिन पहले ही धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी गायकवाड़ को सौंप दी थी। वहीं, गायकवाड़ ने इसके बारे में कहा था कि उन्हें पिछले साल ही धोनी ने ये बात बता दी थी कि उन्हें अगले सीजन में ये जिम्मेदारी संभालनी होगी। 

कप्तानी को लेकर दबाव महसूस नहीं किया: ऋतुराज
मैच के बाद ऋतुराज ने अपनी कप्तानी को लेकर कहा, "मैंने हमेशा कप्तानी का पूरा आनंद लिया है। मैं इसे अतिरिक्त दबाव की तरह नहीं लेता हूं। मैं स्टेट टीम की कप्तानी भी कर चुका हूं। तभी मैंने इस जिम्मेदारी को दबाव के तौर पर नहीं लिया। जाहिर तौर पर माही भाई भी थे। मुझे लगता है कि टीम में हर कोई स्वाभाविक स्ट्रोक प्लेयर है, अजिंक्य रहाणे भी पॉजिटिव क्रिकेट खेल रहे हैं। हर कोई अपना रोल जानता है।"