Smirti Mandhana: भारतीय महिला क्रिकेट की स्टार बैटर स्मृति मंधाना ने लगातार दूसरा शतक ठोका। इसी के साथ कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी सेंचुरी लगाई। दोनों की शानदार बल्लेबाजी से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को करीब मुकाबले में 4 रन से हरा दिया। हालांकि अफ्रीका ने भारत को कड़ी टक्कर दी। भारत की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी को देख अफ्रीका बल्लेबाज भी रंग में आ गए। अफ्रीका की तरफ से भी दो शतक आए। कप्तान लौरा वोल्वार्ट ने शानदार शतक जड़ते हुए 135 रन की पारी खेली। वहीं, मारिजैन कप्प ने भी 114 रन बनाए।   

हरमनप्रीत कौर 103 रन बनाकर नाबाद लौटी। जबकि स्मृति मंधाना 136 रन बनाकर आउट हुईं। दोनों के बीच 171 रन की शानदार साझेदारी हुई। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत का जलवा देखने को मिला। दोनों के शतकों से भारत ने 50 ओवर में 325 रन का बड़ा टारगेट सेट किया।  

स्मृति ने की मिताली की बराबरी
स्मृति मंधाना वनडे फॉर्मेट में लगातार दो शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई है। पहले वनडे में भी स्मृति के बल्ले से शतक निकला था। इसी के साथ उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज के वनडे शतकों की भी बराबरी कर ली है। मिताली राज भी वनडे में 7 शतक लगा चुकी है।  

मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम का पहला विकेट शेफाली वर्मा के रूप में गिरा। वह 20 रन बनाकर आउट हो गई। शेफाली के आउट होने के बाद एक बार फिर से स्मृति मंधाना ने मोर्चा संभाला। उन्हें डी हेमलता और हरमनप्रीत कौर के साथ मिलकर साझेदारी की। स्मृति मंधाना ने 103 बॉल पर शतक जड़ा। इस पारी में उन्होंने 12 चौके और एक छक्का लगाया। स्मृति मंधाना 136 रन बनाकर आउट हुईं। 

भारत की तरफ से स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने अफ्रीकी गेंदबाजी की बख्तियां उधेड़ी। दोनों ने मैदान के चारों तरफ शॉट्स लगाए। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 136 बॉल पर 171 रन की साझेदारी की। इससे पहले दूसरे विकेट के लिए स्मृति मंधाना और डी हेमलता ने मिलकर 38 बॉल पर 62 रन की साझेदारी की। वहीं, आखिर में हरमनप्रीत और रिचा घोष ने मिलकर 26 बॉल पर 54 रन टीम के स्कोर में जोड़ दिए। इससे टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका को 326 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य देने में सफल रही।