WPL 2024, Smriti Mandhana: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के दूसरे मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) का सामना यूपी वारियर्स (UPW) से हो रहा है। यह मैच बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। यूपी की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। टॉस के लिए मैदान पर आईं RCBW की कप्तान स्मृति मंधाना के फैंस ने उन्हें अलग ही अंदाज में चीयर किया। वह जैसे ही टॉस के बाद एंकर मेलानी जोन्स से बात करने के लिए पहुंची, मैदान पर मौजूद उनके फैंस ने जोर-जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया। दर्शकों का इतना प्यार और समर्थन पाकर स्मृति भी शर्मा गईं। उनका यह रिएक्शन अब सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है। 

हमें पहले से ही पता था
टॉस के दौरान स्मृति मंधाना ने कहा, हमें यह पहले से ही पता था कि बहुत शोर और समर्थन होने वाला है। RCB का फैन बेस ऐसा ही है। मुझे लगता है कि यह पिछली रात जैसा ही विकेट है। अगर हम अपनी ताकत से खेले तो 175 रन अच्छा स्कोर होगा। पिछले वर्ष हमारा अभियान कोई अच्छा नहीं रहा। टूर्नामेंट जीतने के लिए सभी खिलाड़ियों के लिए आगे बढ़ना महत्वपूर्ण है।

WPL 2023 में प्रदर्शन
WPL 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCBW) का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली टीम ने 8 मुकाबले खेले थे और उन्हें सिर्फ 2 में ही जीत मिली थी। इसके अलावा टीम को 6 में हार का सामना करना पड़ा था। पॉइंट्स टेबल में टीम चौथे पायदान पर रही थी। ऐसे में स्मृति मंधाना इस सीजन बेहतर का प्रयास करेंगी। मंधाना का बल्ला भी पिछले सीजन नहीं चला था। उन्होंने WPL के पहली सीजन में 8 मैच खेले थे। इस दौरान 8 पारियों में उन्होंने 18.62 की औसत और 111.19 की स्ट्राइक रेट से 149 रन बनाए थे। पिछले सीजन मंधाना एक अर्धशतक तक नहीं लगा सकी थीं। उनका सर्वाधिक स्कोर 37 रन था। 

ये भी पढ़ें: WPL 2024: तीसरे मुकाबले में GGW से भिड़ेगी MIW; जानिए हेड टू हेड, प्लेइंग 11 और फैंटेसी 11 समेत सारी जानकारी