WI vs SA T20 World cup highlights: दक्षिण अफ्रीका ने आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 के एक मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 3 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली और मेजबान वेस्टइंडीज टी20 विश्व कप से बाहर हो गया। इस तरह सुपर-8 के ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 2 टीमें तय हो गईं हैं। साउथ अफ्रीका ने शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में क्वालिफाई किया जबकि इंग्लैंड की टीम दूसरे पायदान पर रही है।

एंटीगा में खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को 136 रन का लक्ष्य दिया था। हालांकि, बारिश की वजह से मैच में बार-बार बाधा आई। इसके बाद डकवर्थ लुईस नियम के तहत 3 ओवर कम कर दिए गए। इसके बाद साउथ अफ्रीका को 17 ओवर में 123 रन का संशोधित लक्ष्य मिला। जवाब में साउथ अफ्रीका ने 16.1 ओवर में 7 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। साउथ अफ्रीका को आखिरी ओवर में जीत के लिए 6 गेंद में 5 रन की दरकार थी। स्ट्राइक पर मार्को यानसेन थे। उन्होंने ओबेद मेकॉय की पहली गेंद पर ही जोरदार छक्का लगाया और 5 गेंद रहते ही मैच खत्म कर दिया।  

साउथ अफ्रीका की तरफ से तबरेज शम्सी सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 3 विकेट हासिल किए। उनके अलावा एडेन मार्करम, केशव महाराज और मार्को यानसेन को भी 1-1 सफलता मिली। शम्सी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, वेस्टइंडीज की तरफ से रोस्टन चेज ने दोहरा प्रदर्शन किया था। लेकिन वो अपनी टीम को नहीं जीत दिला पाए। उन्होंने 52 रन की पारी खेलने के साथ ही 3 विकेट भी झटके।