Logo
T20 World cup Final: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल से पहले साउथ अफ्रीका टीम के साथ एक दुर्घटना हो गई। खिलाड़ी घंटों तक त्रिनिदाद एयरपोर्ट पर ही घंटों फंसे रहे। हालांकि, इस हादसे में उनकी टीम का कोई खिलाड़ी शामिल नहीं था।

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीकी टीम टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में पहुंच चुकी है। लेकिन, फाइनल के लिए ये टीम तय वक्त पर बारबाडोस नहीं पहुंच पाई। त्रिनिदाद जहां टीम ने अपना सेमीफाइनल खेला था, वहां के एयरपोर्ट से उनकी चार्टर्ड फ्लाइट टेकऑफ करती, उससे पहले ही एक हादसे की खबर के लिए चलते उनकी फ्लाइट को रोकना पड़ गया। इस फ्लाइट में साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाड़ियों के साथ, आईसीसी के ऑफिशियल्स,कॉमेंटेटर और मैच से जुड़े ऑफिशियल्स भी थे। 

दरअसल बारबाडोस एयरपोर्ट पर एक छोटे निजी एयरक्राफ्ट में लैंडिंग के वक्त कोई गड़बड़ी आ गई थी। इसकी वजह से वहां की सिविल एविएशन अथोरिटी ने रनवे को बंद कर दिया था। एयरपोर्ट की कॉर्पोरेट कम्यूनिकेशन स्पेशलिस्ट शर्लिन ब्राउन ने इस मामले को लेकर कहा,ये पता चला है कि निजी एयरक्राफ्ट का लैंडिंग गियर नहीं खुला था। लेकिन जहाज सुरक्षित है और उसमें सवार दो यात्री और पायलट भी सकुशल हैं।

एयरपोर्ट पर फंसी साउथ अफ्रीकी टीम
इस हादसे के बाद से ही बारबाडोस एयरपोर्ट के रनवे को बंद कर दिया गया था। रिनिदाद में मौजूद साउथ अफ़्रीकी टीम और बाकी यात्रियों को उनकी फ़्लाइट के उड़ान भरने से पहले इस हादसे की जानकारी दी गई। इनकी फ़्लाइट रीशेड्यूल की गई।रीशेड्यूल होने के बाद इसके उड़ने का संभावित समय शाम साढ़े चार बजे यानी, भारतीय समयानुसार सुबह दो बजकर तीस मिनट का रखा गया। ये फ्लाइट 6 घंटे देरी के बाद उड़ी। 

साउथ अफ्रीका ने टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को हराया था। अफगानिस्तान टीम 57 रन पर आउट हो गई थी। इसके बाद साउथ अफ्रीका ने 8.5 ओवर में 1 विकेट पर 60 रन बनाकर जीत हासिल की थी। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में भारत ने इंग्लैंड को 68 रन से रौंदा। अब साउथ अफ्रीका और भारत की फाइनल में टक्कर होगी। 

5379487