Logo
Gerald Coetzee ruled of West Indies Tour: तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएट्जी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

नई दिल्ली। तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएट्जी को साइड स्ट्रेन के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। यह चोट उन्हें यूएसए की टी20 फ्रेंचाइजी लीग मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) के दौरान लगी थी। मिगेल प्रीटोरियस, जिन्होंने अबतक कोई टेस्ट नहीं खेला है, लेकिन उनके नाम 64 प्रथम श्रेणी मैचों का अनुभव है, कोएट्जी की जगह टीम में शामिल किया गया है। 

टेक्सास सुपर किंग्स के लिए खेल रहे कोएट्जी दक्षिण अफ्रीका की मेडिकल टीम द्वारा अपनी चोटिल बाईं जांघ की जांच करवाने के लिए स्वदेश लौट आए। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने गुरुवार को पुष्टि की कि वह 7 अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज खेलने के लिए फिट नहीं हैं। प्रिटोरियस को आखिरी बार मार्च 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम में चुना गया था, लेकिन उन्हें कैप नहीं मिली थी।

उन्हें दिसंबर 2020 में श्रीलंका में टेस्ट सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम में भी शामिल किया गया था, लेकिन फिर उनके कंधे में चोट लग गई और वे डेब्यू करने से चूक गए थे। 

29 वर्षीय प्रिटोरियस ने 64 प्रथम श्रेणी मैच में 27.50 की औसत से 188 विकेट लिए हैं। वह वर्तमान में इस सत्र की इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में समरसेट के लिए सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं। उन्होंने 39 की औसत से 23 विकेट लिए हैं। साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत पोर्ट-ऑफ़-स्पेन में होगी। उसके बाद दूसरे टेस्ट के लिए दोनों टीमें प्रोविडेंस जाएंगी। इसके बाद 24 से 28 अगस्त तक तीन टी20 मैच खेले जाएँगे।

दक्षिण अफ़्रीका की अपडेटेड टेस्ट टीम: टेम्बा बावुमा (कप्तान), डेविड बेडिंघम, मैथ्यू ब्रीट्ज़के, नांद्रे बर्गर, टोनी डी जॉर्जी, केशव महाराज, एडेन मार्करम, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, डेन पैटरसन, डेन पीड्ट, कैगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स, रयान रिकेल्टन, काइल वेरिन, मिगेल प्रिटोरियस।

5379487