नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच के बीच ही बड़ा झटका लगा है। टीम के अहम स्पिन गेंदबाज वानिुंद हसारंगा आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट श्रीलंका के सीईओ एश्ले डिसिल्वा ने इस खबर की पुष्टि की है। हसारंगा को बांग्लादेश दौरे पर बाएं पैर की एड़ी में चोट लग गई थी और वो इससे उबर नहीं पाए हैं। 

क्रिकेट श्रीलंका के सीईओ डिसिल्वा के हवाले से स्थानीय अखबार ने बताया कि वानिंदु हसारंगा आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं लेंगे। वो अब अपना रिहैब पूरा करेंगे। उनके हील में अभी भी सूजन है और वो पेन किलर इंजेक्शन के सहारे खेल रहे थे। इसलिए उन्होंने टी20 विश्व कप से पहले इस समस्या से निजात पाने का फैसला लिया है। इसलिए वो आईपीएल में नहीं खेलेंगे। 

हसारंगा की गैरमौजूदगी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बड़ा झटका होगा। वो लेग स्पिन गेंदबाजी करते हैं। इसके अलावा निचले क्रम में आकर बल्ले से भी अहम योगदान देते हैं। हैदराबाद के पास मयंक मार्कंडेय के रूप में एक और लेग स्पिनर हैं। वो आईपीएल के दूसरे हाफ में टीम के काफी काम आ सकते थे। क्योंकि विकेट आगे धीमे होते जाएंगे। 

हसारंगा को आईपीएल 2022 की नीलामी में हैदराबाद ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। लेकिन, इस सीजन के ऑक्शन में उन्हें 1.5 करोड़ रुपये ही मिले थे। ऐसी अफवाह है कि इतनी कम कीमत मिलने की वजह से ही हसारंगा ने इस साल आईपीएल नहीं खेलने का निर्णय लिया है। क्योंकि इस साल टी20 विश्व कप भी है। हालांकि, उनके मैनेजर ने इन अफवाहों को खारिज कर दिया था।