Logo
Nuwan Thushara Injured : भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले श्रीलंका को एक और झटका लगा है। दुश्मंता चमीरा के बाद एक और गेंदबाज चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गया है।

नई दिल्ली। श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान तुषारा भारत के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज से बाहर हो गए। टी20 सीरीज 27 जुलाई से शुरू होगी। रिपोर्ट के मुताबिक, तुषारा को सीरीज से पहले अभ्यास करते समय बाएं हाथ में चोट लग गई थी। तुषारा की चोट श्रीलंका के लिए बुरी खबर है, क्योंकि एक दिन पहले ही एक और पेसर दुष्मंथा चमीरा भी चोटिल होकर बाहर हो गए थे।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के मुताबिक, टीम मैनेजर महिंदा हलंगोड़ा ने कहा कि तुषारा को फील्डिंग प्रैक्टिस के दौरान अपने नॉन बॉलिंग आर्म की उंगली में फ्रैक्चर हो गया था। उन्होंने कहा कि चोट इतनी गंभीर थी कि गेंदबाज भारत के खिलाफ आगामी सीरीज से बाहर हो गया। कथित तौर पर यह चोट तब लगी जब श्रीलंका की टीम बुधवार को फ्लड लाइट में प्रैक्टिस कर रही थी।तुषारा टी20 सीरीज में श्रीलंकाई टीम का अहम हिस्सा रहे हैं। इस तेज गेंदबाज ने हाल ही में टी20 विश्व कप में 8 विकेट चटकाए थे, जिसमें श्रीलंका को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था।

बता दें कि नुवान तुषारा ने इसी साल की शुरुआत में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में हैट्रिक ली थी। वो मेंस टी20 में हैट्रिक लेने वाले श्रीलंका के पांचवें गेंदबाज बने थे। उनका गेंदबाजी एक्शन लसिथा मलिंगा जैसा है। आईपीएल 2024 के ऑक्शन के दौरान मुंबई इंडियंस ने नुवान तुषारा को 4.8 करोड़ की मोटी रकम में खरीदा था। 

श्रीलंका का ICC T20 विश्व कप में प्रदर्शन बहुत खराब रहा था। टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी। ग्रुप स्टेज के 4 मैचों में से श्रीलंका सिर्फ़ एक मैच जीत पाई थी। श्रीलंका ने बाकी 3 मैच हारे थे और बारिश ने भी उसके अभियान पर असर डाला था। 

भारत के खिलाफ T20I सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम - चरिथ असलांका (कप्तान), पथुम निसांका, कुसल परेरा, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, दिनेश चांदीमल, कामिंडु मेंडिस, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, दुनीथ वेलालागे, महेश तीक्ष्णा, चामिंडू विक्रमसिंघे, मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा*, दुष्मंथा चमीरा*, बिनुरा फर्नांडो। 

5379487