Logo
Wanindu Hasaranga Replacement: सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के लिए चोटिल वानिंदु हसारंगा के रिप्लेसमेंट के तौर पर विजयकांत व्यासकांत को चुना है। वो श्रीलंका के लेग स्पिनर हैं।

नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के लिए चोटिल लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। श्रीलंका के 22 साल के स्पिनर विजयकांत व्यासकांत को हसरंगा के रिप्लेसमेंट के तौर पर हैदराबाद ने अपने साथ जोड़ा है। वो 50 लाख की बेस प्राइस पर हैदराबाद टीम में शामिल हुए हैं। 22 साल के विजयकांत ने श्रीलंका की तरफ से एक टी20 खेला है। उन्होंने पिछले साल अफगानिस्तान के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। 

विजयकांत व्यासकांत ने यूएई में हाल ही में खत्म हुए ILT20 टूर्नामेंट में एमआई अमीरात टीम का प्रतिनिधित्व किया था। इसमें उन्होंने 4 मैच में कुल 8 विकेट लिए थे। वो बांग्लादेश प्रीमियर लीग के साथ ही लंका प्रीमियर लीग में भी खेले थे। हसरंगा को एड़ी में चोट लगी हुई थी। इसी वजह से वो आईपीएल 2024 से बाहर हो गए थे। उन्हें ये चोट बांग्लादेश दौरे पर लगी थी। 

हसरंगा को 1.5 करोड़ में खरीदा था
हसरंगा को सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.5 करोड़ रुपये में खरीदा था और वो पहली बार इस टीम की तरफ से उतरते। लेकिन, बाएं पैर की एड़ी में लगी चोट की वजह से हसरंगा के हैदराबाद की तरफ से खेलने के अरमान ठंडे पड़ गए। इससे पहले, हसरंगा को 2022 के ऑक्शन में आरसीबी ने 10.75 करोड़ की मोटी कीमत में खरीदा था और वो दो सीजन इसी टीम की तरफ से खेले थे। 

आरसीबी के लिए पहले सीजन में 26 विकेट लिए थे
आरसीबी की तरफ से खेलते हुए पहले सीजन में हसरंगा का प्रदर्शन अच्छा रहा था। उन्होंने पहले सीजन में कुल 26 विकेट लिए थे। लेकिन, पिछले सीजन में उनका प्रदर्शन फीका रहा था। इसके बाद आरसीबी ने उन्हें रिलीज कर दिया था। 

22 वर्षीय विजयकांत पिछले साल एशियाई खेलों में भाग लेने वाली श्रीलंका टीम का हिस्सा थे और उन्होंने एक मैच खेला था जिसमें उन्होंने चार ओवर में 28 रन देकर 1 विकेट लिया था। इस युवा खिलाड़ी ने अपने करियर में अब तक 33 टी20 खेले हैं और 6.76 की इकॉनमी से 42 विकेट लिए हैं।

5379487