Sri Lankan T20I squad for Afghanistan series: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों श्रीलंका के दौरे पर है। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच 3 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए श्रीलंका ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। वानिंदु हसरंगा को टीम की कमान सौंपी गई है। इसके अलावा चरिथ असलंका को उपकप्तान नियुक्त किया गया है। 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: क्या यह MS Dhoni का आखिरी सीजन होगा?, CSK दिग्गज ने दिया जवाब; वजह भी बताई

17 फरवरी से शुरू होगी सीरीज
दुष्मंथा चमीरा को वनडे सीरीज के दौरान चोट लग गई, लेकिन वह अभी भी टीम के साथ यात्रा करेंगे। हालांकि, बिनुरा फर्नांडो उनके रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल हुए हैं। श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 17 फरवरी से होगी। सीरीज का दूसरा मैच 19 फरवरी को और तीसरा 21 फरवरी को खेला जाएगा। सीरीज के सभी मुकाबले दांबुला के रंगिरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे। श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे होगी। फैंस इन सभी मुकाबलों को फैन कोड एप पर लाइव देख सकते हैं।

टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका टीम: वानिंदु हसरंगा (कप्तान), चरिथ असलांका (उपकप्तान), पथुम निसांका, कुसल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, कुसल परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, सदीरा समरविक्रमा, कामिन्दु मेंडिस, महेश तीक्षना, अकिला धनंजय, मथीशा पथिराना, दिलशान मदुशंका, नुवान तुषारा, दुष्मंथा चमीरा, बिनुरा फर्नांडो।

श्रीलंका ने जीती वनडे सीरीज
श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच इन दिनों 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले दो मुकाबले जीतकर मेजबान श्रीलंका ने पहले ही सीरीज अपने नाम कर ली है। सीरीज का आखिरी वनडे 14 फरवरी को पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले दोनों टीमों के बीच एकमात्र टेस्ट मैच खेला गया था। श्रीलंका ने इस टेस्ट को 10 विकेट से अपने नाम किया था। 

यह भी पढ़ें:  SL vs AFG T20 series: श्रीलंका के बाद अफगानिस्तान टीम का ऐलान, इब्राहिम जादरान को सौंपी गई कमान

श्रीलंका का पलड़ा भारी
श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच टी20 अंतरराष्ट्रीय में हेड टू हेड की बात करें तो मेजबान लंका टीम का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच अब तक 5 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से श्रीलंका ने 3 मैच जीते हैं और अफगानिस्तान को 2 में जीत नसीब हुई है। हालांकि, दोनों टीमों के बीच श्रीलंकाई जमीं पर अब तक एक भी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला गया है।

ये भी पढ़ें: Rivaba Jadeja, Ravindra Jadeja: ससुर के आरोपों पर आया रवींद्र जडेजा की पत्नी का बयान, गुस्से में कह दी यह बात

यह भी पढ़ें:  T20 International: डेविड वॉर्नर ने रचा इतिहास, विराट कोहली, रोहित शर्मा और बाबर आजम के क्लब में हुए शामिल