नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ओपन 2024 से पहले टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो मेलबर्न पार्क में ऑस्ट्रेलियाई बैटर स्टीव स्मिथ के साथ टेनिस खेलते नजर आए। 24 बार ग्रैंड स्लैम जीतने वाले जोकोविच स्मिथ की टेनिस स्किल देख हैरत में पड़ गए। दरअसल, 14 जनवरी से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले एक चैरेटी इवेंट के तहत मुकाबले खेले जा रहे। इसी के तहत जोकोविच और स्टीव स्मिथ टेनिस कोर्ट पर एक-दूसरे के खिलाफ जोर आजमाइश करते नजर आए। 

जोकोविच का स्मिथ के साथ टेनिस खेलने का जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें वर्ल्ड नंबर-1 अपने सामने क्रिकेट स्टार को देखकर आराम से सर्विस करते हैं। लेकिन, स्मिथ ने इस सर्विस पर जिस तरह का रिटर्न किया, उसे देख जोकोविच भी हैरत में पड़ जाते हैं और मुंह खुला का खुला रह जाता है। इसके बाद जोकोविच स्मिथ की शान में अपना सिर झुकाते नजर आते हैं। 

जोकोविच-स्मिथ क्रिकेट खेलते नजर आए
वहीं एक वीडियो और भी सामने आया है, जिसमें वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच बैटिंग करते दिखे। वीडियो में देखा जा सकता है कि जोकोविच टेनिस कोर्ट पर बल्ला लेकर खड़े हैं और उन्हें गेंद फेंकी जाती है। जोकोविच टेनिस रैकेट की तरह बल्ला चलाते हैं लेकिन गेंद बैट पर नहीं आती। इसके बाद दूसरी गेंद फेंके जाने से पहले जोकोविच ने टेनिस रैकेट उठा लिया और बैट की जगह रैकेट से शॉट जमा दिया। जोकोविच के शॉट से गेंद दर्शकों के बीच स्टैंड्स में चली गई। 

जोकोविच की 25वें ग्रैंड स्लैम पर नजर
जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन में प्री-क्वालीफायर के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। जोकोविच की नजर 25वें ग्रैंड स्लैम पर है और उनके क्वार्टर फाइनल में स्टेफानोस सितसिपास से भिड़ने की संभावना है। जोकोविच ने पिछले साल विंबलडन को छोड़कर 4 में से 3 ग्रैंड स्लैम जीते थे। सर्बिया के इस खिलाड़ी ने इस साल गोल्डन स्लैम पूरा करने पर ध्यान केंद्रित किया है। वो पेरिस ओलंपिक में भी भाग लेंगे। 

स्मिथ टेस्ट में ओपनिंग करेंगे
दूसरी तरफ स्टीव स्मिथ अपने साथी डेविड वॉर्नर के रिटायरमेंट के बाद टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाएंगे। इतना ही नहीं, वो वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तानी करेंगे।