IND vs ENG, Ravichandran Ashwin: भारत और इंग्लैंड के बीच इन दिनों 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट रांची में खेला जा रहा है। मुकाबले में भारतीय टीम मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। सीरीज का आखिरी टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाल में खेला जाएगा। यह दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के टेस्ट करियर का 100वां मुकाबला होगा। रविचंद्रन अश्विन के लिए यह मैच खास है, ऐसे में पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने उन्हें इस मैच में कप्तानी सौपे जाने की मांग की है। 

रविचंद्रन अश्विन ने दिया धन्यवाद

गावस्कर ने अश्विन ने बातचीत में कहा, "भारत कल (सोमवार) जीतेगा और आप सभी धर्मशाला जाएंगे। मुझे उम्मीद है कि जब आप मैदान पर उतरेंगे तो रोहित शर्मा आपको टीम का नेतृत्व करने की अनुमति देंगे, यह एक संकेत होगा, आपने भारत के लिए जो कुछ किया है उसके लिए अद्भुत सम्मान होगा।" ऑफ स्पिनर अश्विन ने सम्मान की बात उठाने के लिए गावस्कर को धन्यवाद दिया, लेकिन कहा कि वह सिर्फ टीम के लिए खेलने और ड्रेसिंग रूम में अपने समय का आनंद लेने से संतुष्ट हैं। अश्विन ने कहा, "सनी भाई, आप बहुत उदार हो रहे हैं, मुझे इन सब चीजों से कोई उम्मीद नहीं है। मैं इन सब चीजों से काफी आगे निकल चुका हूं। मैं इस टीम के साथ हर एक पल का आनंद ले रहा हूं। यह जितना लंबा चलेगा, मैं उतना ही खुश रहूंगा।"

चौथे टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने खोला पंजा

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने बेहतरीन गेंदबाजी की और 5 विकेट चटकाए। इसके साथ ही उन्होंने दिग्गज भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। वह अब भारत की ओर से टेस्ट में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। यह अश्विन का 35वां 5 विकेट हॉल है। इससे पहले अश्विन ने इंग्लैंड की पहली पारी में 1 विकेट लिया था। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट में अश्विन ने 6 विकेट लिए थे। विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे मुकाबले में उन्होंने 3 और राजकोट टेस्ट में 2 सफलताएं प्राप्त की थीं।

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 4th Test: दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने खोला पंजा, अनिल कुंबले के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की