Logo
IND vs ENG, Sunil Gavaskar: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में युवा भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का बल्ला जमकर बोल रहा है। विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरी टेस्ट में यशस्वी ने दोहरा शतक लगाकर सीरीज में भारतीय टीम की वापसी कराई।

IND vs ENG, Sunil Gavaskar: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में युवा भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का बल्ला जमकर बोल रहा है। विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरी टेस्ट में यशस्वी ने दोहरा शतक लगाकर सीरीज में भारतीय टीम की वापसी कराई। इस बीच दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने यशस्वी की पारी की सराहना की है। जायसवाल के अलावा दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में शुभमन गिल ने शतक लगाया था। इस मुकाबले को भारतीय टीम ने 106 रन से जीता था। हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में भारतीय टीम को 28 रन से हार का सामना करना पड़ा था। 

यशस्वी को नहीं मिला अन्य बल्लेबाजों का साथ
मिड डे के कॉलम में सुनील गावस्कर ने लिखा, "यशस्वी जयसवाल ने दूसरे टेस्ट में शानदार दोहरा शतक लगाकर दिखा दिया कि वह तेजी से सीखते हैं। उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि वह शतक बनाने से न चूकें जैसा कि उन्होंने पहले टेस्ट मैच में किया था। भारत को निश्चित रूप से एक बड़े शतक के साथ पारी को संभालने वाले किसी खिलाड़ी की जरूरत थी, लेकिन एक बार फिर अधिकांश अन्य बल्लेबाजों ने पहले टेस्ट की तरह ही अच्छी शुरुआत के बाद अपना विकेट गंवा दिया।" बता दें कि दूसरे टेस्ट की पहली पारी में यशस्वी ने 290 गेंदों पर 209 रन बनाए थे। उनके अलावा पूरी टीम 185 रन ही बना सकी थी। यशस्वी के अलावा किसी अन्य बल्लेबाज ने अर्धशतक तक नहीं लगाया था। 

ये भी पढ़ें: MS Dhoni: धोनी जैसा यार कहां... कुछ ऐसे पेश की दोस्ती की मिसाल, हर तरफ हो रही चर्चा

टी-20 क्रिकेट के आने से हुआ नुकसान
गावस्कर ने लिखा, "टी-20 क्रिकेट के आने से बल्लेबाज अनोखा शॉट खेलकर रन बनाने का प्रयास करते हैं। इससे बल्लेबाजों का टेम्परामेंट खराब हो जाता है। उन्हें लगता है कि वह अनोखे शॉट खेलकर रन बना सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं होता है। इससे उनका विकेट गिर सकता है। टेस्ट में खेलने के लिए 5 दिन होते हैं। अधिकांश टेस्ट 5 दिन से पहले ही खत्म हो जाते हैं। ओली पोप और जायसवाल की पारियों ने दिखाया है कि इस फॉर्मेट में भी मैच का रुख बदलने वाली पारी खेली जा सकती है।" बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। 

ये भी पढ़ें: Aaron Finch: एक बार फिर वनडे को 40-40 ओवर का करने की उठी मांग, इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की पैरवी

CH Govt hbm ad
5379487