नई दिल्ली। वनडे वर्ल्ड कप के बाद हार्दिक पंड्या औऱ रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टी20 टीम की कमान संभाली थी। सूर्यकुमार की अगुआई में भारत ने ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी। अब सूर्या को लेकर एक बुरी खबर आ रही है। वो टखने की चोट के कारण 7 हफ्ते तक मैदान से दूर रह सकते हैं। इसका मतलब वो अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, सूर्यकुमार यादव के टखने में ग्रेड-2 टियर है और इससे उबरने में उन्हें 40 दिन से अधिक का वक्त लग सकता है। सूर्या का पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका से लौटने पर स्कैन हुआ था। वो जोहानिसबर्ग में तीसरे टी20 में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे, उनका टखना मुड़ गया था।

इसके बाद उन्हें कंधे पर टांगकर मैदान से बाहर ले जाया गया था। उनके फरवरी के पहले हफ्ते में फिट होने की उम्मीद है। बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी से टी20 सीरीज खेली जानी है। 

सूर्यकुमार को ठीक होने में 7 हफ्ते लगेंगे
बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने बताया, "उन्हें (सूर्यकुमार) ठीक होने में कुछ समय लगेगा। उन्हें अपने रिहैब के लिए बाद में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिपोर्ट करना होगा। वह निश्चित रूप से अफगानिस्तान सीरीज को मिस करने वाले हैं।"

सूर्या को जोहानिसबर्ग टी20 में चोट लगी थी
जोहानिसबर्ग में तीसरे टी20 में भारत की जीत के बाद उनकी चोट के बारे में पूछे जाने पर, सूर्या ने कहा था, "मैं अच्छा हूं। मैं चल रहा हूं, बहुत अच्छा है।"

हार्दिक पंड्या के विश्व कप में चोटिल होने के कारण सूर्यकुमार यादव को भारतीय टी20 टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। हार्दिक अभी तक फिट नहीं हुए हैं। अब सूर्यकुमार के चोटिल होने की भी खबर आ गई है। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत को नया कप्तान चुनना होगा।